नेशनल

अब व्हाट्स एप के जरिए साफ होंगे गोवा के Beach, जानिये कैसे?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
185
| मई 4 , 2017 , 16:16 IST | गोवा

गोवा के बीच सबसे ज्‍यादा दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करते हैं, ऐसे में उनकी साफ-सफाई को लेकर गोवावासियों का चिंतित होना लाजिमी है और इस समस्‍या को मद्देनजर रखते हुए राज्‍य सरकार ने एक अहम कदम उठाने का फैसला किया है।

इस फैसले के तहत जल्‍द ही गोवा निवासियों को एक व्हाट्स एप नंबर उपलब्ध करवाया जाएगा, जिस पर लोग राज्‍य भर के 50 बीचों को लेकर साफ-सफाई संबंधी रिपोर्ट भेज सकेंगे।

03_05_2017-goa-beaches-whatsapp-number

दरअसल, राज्‍य पर्यटन मंत्री मनोहर असगांवकर ने इस बारे में जानकारी दी है कि लोग उपलब्ध कराए हुए उस व्हाट्स एप नंबर पर बीच में पड़े कूड़ा-कचरा व गंदगी की तस्‍वीरें भेज सकते हैं और सफाई सुनिश्चित कर सकते हैं। इसके बाद ये सन्देश संबंधित कांट्रेक्‍टर तक पहुंच जाएंगे, जो कि बीच की सफाई के इन-चार्ज होंगे।

उन्‍हें 24 घंटे के भीतर एक्‍शन लेकर पर्यटन विभाग को रिपोर्ट करना होगा। आपको बता दें, मंगलवार को मनोहर असगांवकर की अध्‍यक्षता में आयोजित एक बैठक में इस पहल की शुरुआत करने का फैसला लिया गया।

Goa dirty city

राज्‍य पर्यटन विभाग द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, विभाग द्वारा इस पहल की निगरानी की जाएगी और व्हाट्स एप नंबर की जल्‍द घोषणा की जाएगी। इसके माध्‍यम से आम लोग विभाग द्वारा बीचेज की सफाई को लेकर शुरू होने वाली व्‍यवस्‍था से खुद को जोड़ सकेंगे। जब तक बीच की सफाई से संबंधित समस्‍या को कोई स्‍थायी हल नहीं निकाला जाता, तब तक यह व्‍यवस्‍था जारी रहेगी।


Aran-1466229886


कमेंट करें