विज्ञान/टेक्नोलॉजी

आपके WhatsApp पर भी ये मैसेज आया है! क्लिक मत करना, क्रैश हो जाएगा मोबाइल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1029
| मई 9 , 2018 , 17:00 IST

अगर आप भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं और आपके पास एंड्रॉयंड फोन है तो इस खबर तो जरूर पढ़िये। व्हाट्सएप पर इन दिनों एक नया बग फॉरवर्ड हो रहा है। एक मैसेज को रूप में भेजे गए इस बग पर टैप करने से लोगों के एंड्रॉयड फोन क्रैश तक हो जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मैसेज में एक कोड होता है जिसपर यूजर जैसे ही टैप करता है, उसके एंड्रॉयड फोन में इंस्टॉल किए गए व्हाट्सएप और फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेहद बुरा असर पड़ता है।

इस बारे में जानकारी देते हुए स्लैशगियर ने बताया,

लोगों के चैटबॉक्स में एक खास तरह का संदेश भेजा जा रहा है जिस पर टैप करने से एप में छिपे हुए सिंबल्स खुल जाते हैं। ऐसा करने से एप और ऑपरेटिंग सिस्टम दोनों ही क्रैश हो जाते हैं।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि,

फॉरवर्ड किए जा रहे इस वॉट्सएप मैसेज के 2 वेरियंट्स हैं। एक में ब्लैक डॉट है जो एक चेतावनी के साथ आता है और जिस पर यूजर को टैप करने की उत्सुकता रहती है। वहीं, दूसरा मैसेज यूजर्स के फोन और वॉट्सएप को नुकसान पहुंचा रहा है और यह किसी चेतावनी के साथ भी नहीं आता।

Master

आपको बता दें कि हाल ही में एफ8 डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में व्हाट्सएप का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी फेसबुक ने एलान किया था कि एप में स्टेटस फीचर के करीब 450 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स हैं। फेसबुक के सह-संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने जल्द ही वॉट्सएप में ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग सुविधा के अलावा स्टिकर्स के लिए सपॉर्ट लाने का भी एलान किया था।