नेशनल

समुद्र में डूब रहे थे पाकिस्तानी सैनिक, भारतीयों ने दुश्मनी भुलाकर बचाई जान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
164
| अप्रैल 12 , 2017 , 20:35 IST | अहमदाबाद

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी सरकार द्वारा फांसी की सजा सुनाने के बाद भले ही भारत-पाक के रिश्तों में कटुता की भावना और बढ़ गई है, लेकिन इस बीच एक ऐसी भी खबर आ रही है जिसने दोनों देशों के बीच दुश्मनी के रिश्ते में थोड़ी-बहुत मिठास घोलने का काम किया है। दरअसल, भारतीय मछुआरों ने उन दो पाक नौसैनिकों की जान बचाई है जो उन्हें कैदी बनाकर ले जाना चाह रहे थे।

बता दें कि, पाकिस्तान की समुद्री सीमा सुरक्षा एजेंसी के जवान भारतीय मछुआरों और नाव का पीछा करते हुए भारतीय जल सीमा में करीब दस समुद्री मील घुस आए और मछुआरों को पकड़ कर ले जाने की कोशिश करने लगे। उसी वक्त एक छोटी नाव से टकराने की वजह से पाकिस्तान मैरिटाइम सिक्यूरिटी एजेंसी(पीएमएसए) की नाव पलट गई।

चार पाक अफसरों के शव भारतीय तटरक्षक बल ने निकाले

इस घटना में पीएमएसए की नाव में सवार चार अधिकारी डूब गए और चारों के शव भारतीय तटरक्षक बल ने निकाले। साथ ही भारतीय मछुआरों ने बाकी दो पाक अधिकारियों की जान बचाई।

Coast

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही भारतीय तटरक्षक बल का एक जहाज आईएमबीएल के पास पहुंचा और पाकिस्तान के चार अधिकारियों के शव बरामद किए।

भारतीय मछुआरों और नाव को पाक ने जब्त किया था

पीएमएसएएक नाव अरब सागर में इंटरनेशनल मैरीटाइम बॉर्डर लाइन (आईएमबीएल) के नजदीक भारतीय मछुआरों की नाव को पकड़ते समय डूब गई जिसमें इसमें सवार इसके चार अधिकारी डूब गए। राष्ट्रीय मछुआरा फोरम ने कहा है कि पीएमएसए ने 60 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है और उनकी सात नावों को जब्त किया है।

Coat 3

जान बचाने के बाद पाक ने छोड़े मछुआरे और नाव

पाकिस्तानी अधिकारियों की जान बचाने के बाद पाक ने सभी भारतीय नाव और मछुआरों को छोड़ दिया है। जानकारी मुताबिक पाकिस्तानी एजेंसी के अधिकारी भारतीय मछुआरों को पकड़ने के लिए भारतीय जल सीमा में करीब दस समुद्री मील घुस आए थे और फिर वापस लौट रहे थे।

Coast 2


कमेंट करें