नेशनल

गुजराती न आना राहुल को पड़ा महंगा, घुस गए लेडीज टॉयलेट में

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
45
| अक्टूबर 12 , 2017 , 15:16 IST | नई दिल्ली

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों चुनाव-प्रचार के लिए गुजरात दौरे हैं। इस दौरान उनके साथ एक अप्रिय घटना घट गई। इस घटना का कारण बना उनका गुजराती न आना। दरअसल प्रचार के लिए छोटापुर जिला पहुंचे राहुल गांधी गलती से महिला शौचालय में घुस गए। वे यहां जिले में इवेंट ‘संवाद’ के तहत युवाओं से मुलाकात के लिए आए थे। जब राहुल हॉल से बाहर आए तो महिला शौचालय में घुस गए।

ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि शौचालय के बाहर ऐसी कोई विशेष पहचान नहीं थी जिससे महिला-पुरुष शौचालय का पता लग सके। हालांकि शौचालय के बाहर गुजराती में एक पोस्टर चिपका था, जिसपे लिखा था, ‘महिला माटे शौचालय।’ सूत्रों के अनुसार ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष गलती से महिला शौचालय में घुस गए। क्योंकि गुजरात में लिखे पोस्टर को वो पढ़ नहीं सके। स्थानीय लोगों ने बताया कि गलती का एहसास होने पर राहुल गांधी तुरंत शौचालय से बाहर आए। इस दौरान बाहर खड़े लोग उन्हें देखकर मुस्कुराने लगे। पूरी घटना को मीडिया द्वारा कैमरे में कैद कर लिया गया।

वहीं इससे पहले मध्य गुजरात के दाहोद जिले के लिमखेड़ा शहर में एक विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'मोदीजी को यह अहसास हुआ कि नोटबंदी से आम लोग और छोटे व्यापारी पूरी तरह बर्बाद नहीं हुए हैं। इसलिए उन्होंने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लाने का फैसला किया।'

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी यहां के मुख्यमंत्री थे, तब भाजपा सरकार ने लोगों की मूलभूत जरूरतों जैसे स्वास्थ्य एवं शिक्षा की कीमत पर राज्य का 'बहुमूल्य धन एवं संसाधन' उद्योगपतियों पर खर्च कर दिया। उन्होंने कहा कि यही गुजरात मॉडल है। यही अच्छे दिन है...लेकिन सिर्फ मोदीजी और शाहजी के लिए....बाकी देश के लिए नहीं।

राहुल गांधी यहां चुनाव प्रचार अभियान के दूसरे चरण में तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इससे पहले गुजरात के सौराष्ट्र में 25 से 27 सितंबर के बीच तीन दिन की यात्रा की थी।


कमेंट करें