इंटरनेशनल

बूढ़ा कहने पर भड़के ट्रंप, कहा- मैं तो कभी किम जोंग को 'नाटा और मोटा' नहीं कहूंगा

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
110
| नवंबर 12 , 2017 , 16:13 IST | हनोई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग के बीच लगातार निजी टिप्पणियों की जा रही हैं। ट्रंप ने अपनी एशिया यात्रा के दौरान रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि, किम जोंग मुझे बूढ़ा कहकर क्यों मेरा अपमान कर रहे हैं, मैं तो उन्हें कभी नाटा और मोटा नहीं कहूंगा और हां, मैं उनका अच्छा दोस्त बनने की काफी कोशिश करता हूं और संभव है एक दिन ऐसा हो जाए।

इससे एक दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा है कि वे उत्तर कोरिया के खिलाफ प्रतिबंध बढ़ा रहे हैं।

आपको बता दें कि, चीनी राष्ट्रपति उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर प्योंगयांग के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाने पर सहमत हो गए हैं।

रविवार को ट्रंप ने कई ट्वीट करके अपने विरोधियों की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि अमेरिका-रूस संबंधों को लेकर उनके कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं।

ट्रंप ने ट्वीट में लिखा कि, नफरत करने वाले और मूर्ख लोगों को कब एहसास होगा कि रूस के साथ अच्छे संबंध अच्छी बात है न कि गलत। उन्होंने कहा कि, हमेशा राजनीति करना हमारे देश के लिए बुरा है। मैं उत्तर कोरिया, सीरिया, उक्रेन, आतंकवाद के मुद्दों को सुलझाना चाहता हूं और रूस इसमें बड़ी मदद कर सकता है।


कमेंट करें