खेल

चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की राह मुश्किल, सेमीफाइनल से पहले हो जाएगा बाहर?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
108
| जून 6 , 2017 , 18:33 IST | लंदन

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम इस खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही थी लेकिन उसके पहले दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए। जिसने कंगारूओं की नींद उड़ा दी है। चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें उस समय बढ़ गईं जब उनका दूसरा ग्रुप मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया। लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच सोमवार को खेला गया डे-नाईट मैच बारिश की वजह से बिना किसी नतीजे के रद्द हो गया।

Australia-team-squad-for-icc-champions-trophy

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया का ये लगातार दूसरा मैच है जो बारिश के कारण धुल गया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश के साथ अंक बांटने पड़ गए। निर्धारित 50 ओवरों में बांग्लादेश के द्वारा जीत के लिए 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 16 ओवरों में 1 विकेट पर 83 रन बना लिए थे लेकिन तभी इंद्र देवता ने अपनी दस्तक दे दी और मैच दोबारा शुरू ही नहीं हो पाया। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश दोनों टीमों को 1-1 अंक आपस में बांटने पड़े।

Mitchell-Starc-Australia-Cricket-ODI-2017

पॉइंट्स टेबल में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के दो मैचों में 2 अंक हैं जबकि इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में शिकस्त झेलने वाली बांग्लादेश की टीम के दो मैचों में 1 अंक है। बता दें कि टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द हो गया था। बारिश की भेंट चढ़े दोनों मैचों के कारण अब टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ गईं हैं।

ऑस्ट्रेलिया को अब अपना आखिरी ग्रुप मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच नॉक आउट की तरह होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया यह मैच हार जाता है, तो उसका चैंपियंस ट्रॉफी का अभियान सेमीफइनल से पहले ही थम जाएगा। क्योंकि ऐसी सूरत में उसके सिर्फ 2 अंक ही रह जाएंगे  जो सेमीफइनल में जगह बनाने के लिए काफी नहीं होंगे।


ICC-Champions-Trophy-2017-Australia-team-squad


कमेंट करें

अभी अभी