नेशनल

शौचालय के लिए महिला ने ससुराल वालों की लगवाई थाने में हाजिरी, भरवाया बॉन्ड

अर्चित गुप्ता | 0
105
| अक्टूबर 1 , 2017 , 16:09 IST | मुजफ्फरपुर

देशभर में शौचालय बनवाने के लिए लोगो को प्रेरित किया जा रहा है। स्वच्छ भारत मुहिम के तहत शौचालय निर्माण के लिए अभियान चलाये जा रहे है। लेकिन हकीकत यह है कि देश के ग्रामीण इलाकों की आधी से ज्यादा आबादी अभी भी खुले में शौच करने की प्रथा पर कायम है। मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर प्रखंड के छेगन नेउरा गांव में घर में शौचालय न होने पर एक महिला ने साहसी कदम उठाया है। ससुराल में शौचालय नहीं होने और गांव-पड़ोस की दूसरी महिलाओं द्वारा तंज कसे जाने से नाराज एक महिला अपने ससुर को थाने खींच लाई। ससुराल में शौचालय न होने से नाराज महिला ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। 

महिला ने इस समस्या के कारण अपने ससुराल में रहना भी छोड़ दिया था। वह सिर्फ तभी आती थी, जब उसका पति तमिलनाडु से घर आता था। महिला का पति तमिलनाडु में नौकरी करता है। पति के जाते ही महिला फिर अपने मायके पहुंच जाती थी। मुजफ्फरपुर महिला थाना प्रभारी ज्योति ने बताया कि महिला ने पिछले सोमवार (25 सितंबर) को थाने में ससुर और भैंसुर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि उसके लाख गुजारिश करने के बाद भी ये लोग कुछ नहीं सुन रहे हैं और घर में शौचालय नहीं बनवा रहे हैं।

54b96a26cdd2f.image

महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को अगले दिन मंगलवार (26 सितंबर) को थाने बुलवाया। इसके बाद महिला के ससुर ने थाने में एक बॉन्ड पेपर पर दस्तखत किया कि वो जल्द ही अपने घर में शौचालय बनवाएगा। महिला थाना प्रभारी ज्योति के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच सुलह हो गई है। महिला ने अपनी शिकायत वापस ले ली है। महिला के ससुर का कहना है कि वह पैसों की कमी के चलते शौचालय बनाने में असमर्थ है लेकिन उसने यह वादा किया कि वह जल्द से जल्द पैसो का इंतजाम कर घर में शौचालय का निर्माण करवाएगा।


कमेंट करें