ख़ास रिपोर्ट

इस देश में अंधविश्वास की हदें हुईं पार, हेलमेट पहनकर सो रही महिलाएं

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
229
| अगस्त 5 , 2017 , 21:02 IST | हापुड़

पश्चिमी यूपी में भी महिलाओं की चोटी कटने से स्थानीय लोग दहशत में हैं। खौफ का आलम यह है कि अब लोग इससे बचने के लिए तरह-तरह के टोटके करने लगे हैं। चोटी कटने से बचाने के लिए महिलाएं हेलमेट तक लगाकर सोने लगी हैं। कहीं लोग घरों के बाहर नीम की टहनी टांग रहे हैं तो कहीं महिलाएं पैरों पर लाल रंग लगा रही हैं।

Helmet

पुलिस अब शिकार महिलाओं का कराएगी लाई -डिटेक्टर टेस्ट

सोशल मीडिया पर हेलमेट लगा फोटो इन दिनों काफी चर्चा में हैं। हापुड़ के इस फोटो में दो महिलाएं हेलमेट लगाकर सोती दिख रही हैं। दरअसल हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बिजनौर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, अमरोहा और अलीगढ़ जिलों में चोटी काटने की अफवाहें जोरों पर हैं। पुलिस और वैज्ञानिकों के चोटी कटने को अंधविश्वास और अफवाह करार देने के वाद भी वारदात नहीं रुक रही है। कई जगह पुलिस ऐसी वारदात रोकने के लिए चोटी कटने का शिकार हुई महिला का लाइ-डिटेक्टर टेस्ट कराने पर विचार कर रही है।

आगरा में शक पर बुजुर्ग महिला की पीट-पीट कर हत्या

दो दिन पहले आगरा में एक बुजुर्ग महिला को चोटी काटने वाली बताकर लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला था। उसको मारने वाले एक मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। इस घटना के बाद यूपी के डीजीपी ने ऐसी घटनाओं को अफवाह करार देते हुए पुलिस को ऐसी घटनाएं होने पर उनकी सच्चाई सामने लाने के निर्देश दिए हैं।

 


कमेंट करें