नेशनल

सिर्फ 60 किलो घटा सबसे मोटी महिला का वजन, डॉक्टर पर लगाया बेवकूफ बनाने का आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
133
| अप्रैल 25 , 2017 , 13:19 IST | मुंबई

वजन घटाने और इलाज कराने के उद्देश्य से इस साल फरवरी में मिस्र से भारत आई विश्‍व की सबसे मोटी महिला इमान अहमद की बहन ने दावा किया है कि इमान की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है और डॉक्टर उन्हें बेवकूफ बना रहे हैं। बता दें कि इमान अहमद का इलाज मुंबई के सैफी अस्पताल में डॉ. मफ़ाजल लकडावाला की देखरेख में हो रहा है।

डॉक्टरों का दावा-250 किलो कम हुआ है वजन

कुछ दिनों पहले ही डॉक्टरों ने दावा किया था कि इमान का वजन 250 किलो तक कम कर लिया गया है, पर पैरों की मांसपेशियां कमजोर होने के कारण वो चल नहीं सकतीं।

Eman sister

लेकिन इमान की बहन साइमा सलीम ने इन दावों को झूठ बताते हुए कहा है कि डॉ. लकड़ावाला झूठे हैं और वो इमान की रिकवरी के बारे में वास्तविक जानकारी नहीं दे रहे हैं।

जबकि दूसरी ओर डॉक्टर्स का कहना है कि,

इमान की बहन साइमा सलीम बेवजह में आरोप लगा रही हैं, क्योंकि पैसों की तंगी के कारण वो अपनी बहन को अपने साथ मिश्र नहीं ले जाना चाहतीं

डॉक्टरों के अनुसार इमान बहुत तेजी से रिकवर कर रही हैं और जल्द ही उनका सीटी स्कैन होने वाला है ताकि उनके न्यूरोलॉजिकल कंडिशन को भी समझा जा सके और इससे यह भी पता चलेगा कि उनकी सेहत में कितना बदलाव आया है।

Eman 1

डॉक्टर ने बताया कि दरअसल, शुरुआती 15 दिनों तक साइमा सलीम सब कुछ ठीक था, पर जब इमान रिकवर करने लगीं और साइमा को सुझाव दिया गया कि अब वो अपनी बहन को मिश्र ले जा सकती हैं, तभी से साइमा ने ड्रामा करना शुरू कर दिया। क्योंकि वित्तीय कारणों की वजह से वो अपने बहन को वापस मिश्र नहीं ले जाना चाहतीं।

डॉ. लकड़वाला ने बताया कि,

सर्जरी होने के बाद इमान ने 250 किलोग्राम वजन घटाया है और 6 महीने के भीतर इमान 200 किलोग्राम वजन और घटाएंगी

वजन घटने के बाद इमान के किडनी, फेफड़े और दिल बेहतर काम कर रहे हैं

डॉक्टर ने कहा कि इमान का इलाज हम चैलेंज के तौर पर नहीं, बल्कि मानवता के तौर पर कर रहे हैं। बेड पर लेटे-लेटे मौत का इंतजार करते हम उन्हें नहीं देख सकते। उनके मरने की 99 फीसदी गुंजाइश थी। कम से कम हमने उन्हें जीने का एक मौका दिया है। अगर उन्हें फिजियोथेरेपी दिया जाए तो इमान दोबारा चल भी सकती हैं। लेकिन इसके लिए इमान को भी कोशिश करनी होगी।

Eman 2


कमेंट करें