विज्ञान/टेक्नोलॉजी

शाओमी के ऑफलाइन स्टोर ने बनाया रिकॉर्ड, महज 12 घंटे में बेचे 5 करोड़ के प्रोडक्ट्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
132
| मई 24 , 2017 , 17:02 IST | बेंगलुरु

हाल ही में बेंगलुरु में खोले गए शाओमी के ऑफलाइन स्टोर ने खुलते ही एक नया रिकॉर्ड आपने नाम कर लिया है। कंपनी ने बताया है कि स्टोर ओपनिंग वाले दिन महज 12 घंटे में ही 5 करोड़ रुपए के प्रोडक्ट्स सेल किए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 20 मई को शाओमी ने बेंगलुरु अपने पहले ऑफलाइन स्टोर की शुरुआत की थी।

बिकने वाले प्रोडक्ट्स में रेडमी 4, रेडमी 4ए और रेडमी नोट 4 के अलावा ऑडियो एसेसरीज, एमआई वीआर प्ले, एमआई एयर प्यूरीफायर 2, एमआई राउटर 3सी और एमआई बैंड 2 भी शामिल हैं। जिसमें से रेडमी 4 स्मार्टफोन 20 मई को पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध हुआ था।

Mi-580x326

इन सभी बातों की जानकारी शाओमी इंडिया के हेड मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर दी है। मनु ने कई ट्वीट करते हुए लिखा है, ”एमआई होम ने भारत में ऑफलाइन स्मार्टफोन बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। लॉन्च-डे के दिन 12 घंटे के अंदर 5 करोड़ रुपए की सेल की।”

मनु ने आगे लिखा है, 1 साल में हमने शानदार परफार्मेंस किया है और अब ऑफलाइन स्टोर की शुरुआत भी बढ़िया हुई है। कुछ स्टोर पर साल में इतनी कमाई होती है जितनी हमारे यहां एक दिन में हुई।

मनु ने दावा किया है, 10 राज्यों के 10 हजार से ज्यादा एमआई फैंस 20 मई को शाओमी के एमआई होम पहुंचे।

आपको बता दें कि अब तक शाओमी भारत में अपने प्रोडक्ट्स ऑनलाइन वेबसाइट्स के जरिए ही बेचती आई है। शाओमी ने हाल ही में घोषणा की थी वो 2019 तक देशभर में करीब 100 से ज्यादा ऑफलाइन स्टोर खोलने की बात कही थी।