विज्ञान/टेक्नोलॉजी

आखिरकार भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi Mi MIX 2, जानें क्या है कीमत

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
135
| अक्टूबर 10 , 2017 , 13:46 IST | नई दिल्ली

शाओमी का एक और दमदार फोन Xiaomi MI MIX 2 आज भारत में लॉन्च हो गया है। इस फोन को दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया। शाओमी मी मिक्स 2, कंपनी द्वारा इस साल भारतीय मार्केट में लॉन्च किया गया पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन है।

यह स्मार्टफोन भारत के लिहाज से महत्वपूर्ण है। क्योंकि जिस सेंग्मेंट में कंपनी इसे लॉन्च करेगी उस सेग्मेंट में इस तरह के चंद स्मार्टफोन्स ही हैं। कुछ महीने के अंदर लॉन्च होने वाला Mi सीरीज का यह दूसरा स्मार्टफोन है। चूंकि कंपनी ने अपना फ्लगैशिप MI 6 को भारत में नहीं लॉन्च किया है, इसलिए इस स्मार्टफोन से लोगों को काफी उम्मीदे हैं।

चीन में इस स्मार्टफोन को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया था और तब ही कंपनी ने यह भी ऐलान किया था कि इसे भारत में जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा।

शाओमी का यह हैंडसेट 35,999 रुपये में बेचा जाएगा। इस कीमत में हैंडसेट की सीधी भिड़ंत Honor 8 Pro और OnePlus 5 से होगी। कंपनी ने भारत में शाओमी मी मिक्स 2 के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को लॉन्च किया है। फिलहाल, अन्य वेरिएंट को लॉन्च करने के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। फ्लिपकार्ट के अलावा यह हैंडसेट मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर में भी मिलेगा।

फोन के फीचर्स-

Xiaomi Mi Mix 2 में शाओमी मी मिक्स की तुलना में छोटी बॉडी है। पुराना वेरिएंट 6.4 डिस्प्ले वाला था जबकि मी मिक्स 2 को 5.99 इंच डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। स्मार्टफोन सुपर ब्लैक रंग में मिलेगा। इसमें फ्रंट और रियर कैमरे पर सुपर ब्लैक लेंस कोटिंग ही मौज़ूद है। स्मार्टफोन के फ्रेम बनाने में 7 सीरीज़ एल्यूमीनियम का इस्तेमाल हुआ है। मी मिक्स 2 का फ्रंट कैमरा फेसियल रिकग्निशन तकनीक से लैस है।

डुअल सिम Xiaomi Mi MIX 2 में 5.99 इंच का क्वाडएचडी (1440x2880 पिक्सल) 18:9 डिस्प्ले है। इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम दिए गए हैं। रियर पैनल पर 12 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स386 सेंसर मौज़ूद है। यह चार एक्सिस वाले ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन के साथ आता है। फ्रंट पैनल पर आपको 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा जो फेश्यिल रिकॉग्निशन के साथ आता है।

स्टोरेज बढ़ाई नहीं जा सकती। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11 एसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ब्लूटूथ वी5.0 और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं।

Xiaomi Mi MIX 2 का डाइमेंशन 151.8x75.5x7.7 मिलीमीटर है और वज़न 185 ग्राम। बैटरी 3400 एमएएच की है। आपको एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और अल्ट्रासॉनिक प्रॉक्सिमिटी सेंसर मिलेंगे।


कमेंट करें