विज्ञान/टेक्नोलॉजी

शाओमी का नया स्मार्टफोन 'रीवा' जल्द होगा लॉन्च, लीक हुआ स्पेसिफिकेशन

कीर्ति सक्सेना, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
151
| जुलाई 4 , 2017 , 14:07 IST | नई दिल्ली

चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी जल्द ही अपने नए डिवाइस लॉन्च कर सकती है। हाल ही में, शाओमी द्वारा एक नए स्मार्टफोन 'रीवा' पर काम करने की ख़बरें सामने आई है। एक बेंचमार्किंग लिस्टिंग के मुताबिक, शाओमी रीवा में एंट्री-लेवल स्पेसिफिकेशन होंगे। लेकिन फोन के बारे में कोई और जानकारी नहीं मिली है। गीकबेंच लिस्टिंग को सबसे पहले द एंड्रॉयड सोल ने सार्वजनिक किया।

Mi

शाओमी रीवा के बारे में अभी बहुत कम जानकारी सामने आई है। इसके अलावा आपको बता दें, शाओमी इस साल कई स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है और इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है रेडमी प्रो 2। इस फोन को 3 जीबी रैम व 4 जीबी रैम वेरिएंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

3522595607

रेडमी प्रो 2 में 16 मेगापिक्सल सेंसर के साथ एक डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। हालांकि, पिछले हफ्ते आई लेटेस्ट लीक से पता चलता है कि फोन के डुअल कैमरा सेटअप में 12 मेगापिक्सल की जगह 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर होगा। इसके अलावा, फ्रंट में एक 16 मेगापिक्सल का सेंसर होगा जबकि पिछले साल आए वेरिएंट में 5 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया था।

हालांकि अभी रेडमी प्रो 2 के लॉन्च के बारे में शाओमी ने किसी तरह की जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन ख़बरों के अनुसार यह अनुमान लगाया जा रहा है कि शाओमी यह स्मार्टफोन जुलाई में लॉन्च कर सकता है।