राजनीति

अर्थव्यवस्था पर 'महाभारत' जारी, अब यशवंत ने कहा- 'दुर्योधन और दुशासन'

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
148
| अक्टूबर 6 , 2017 , 10:17 IST | नई दिल्ली

बीजेपी के सीनियर नेता और पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा लगातार मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। यशवंत सिन्हा के निशाने खासकर वित्त मंत्री अरुण जेटली, पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हैं।

Yashwant 1

गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान यशवंत ने बिना नाम लिए पीएम मोदी और अमित शाह की तुलना दुर्योधन और दुशासन से कर डाली। दरअसल कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब के विमोचन के मौके यशवंत सिन्हा ने कहा कि, आजकल महाभारत में शल्य के चरित्र की चर्चा है, महाभारत में और भी चरित्र हैं, 100 कौरव थे, लेकिन हर कोई सिर्फ दो को जानता है दुर्योधन और दुशासन'। इससे ज़्यादा मुझे कुछ कहने की और ज़रूरत नहीं है

केजरीवाल ने की यशवंत सिन्हा की तारीफ

इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे थे, उन्होंने कहा कि, यशवंत सिन्हा ने सच बोलने की हिम्मत दिखाई है, आज देश में डर का माहौल है, आम आदमी डरा हुआ है। सबसे ज़्यादा बीजेपी वाले ही डरे हुए हैं

केजरीवाल की मानें तो केंद्र की नीतियों की वजह से आज मिडिल क्लास, रियल एस्टेट और व्यापार सबका बुरा हाल है। लाखों लोगों इनकम टैक्स से नोटिस आ रहे हैं। सरकार ने हर किसी की फाइल खोल रखी है, इसलिए लोग डरे हैं।

बिना नाम लिए मोदी पर यशवंत ने किया तंज

यशवंत सिन्हा ने आगे कहा कि पार्टी अगर उनके खिलाफ एक्शन लेती है तो वो उनकी ज़िन्दगी का सबसे अच्छा दिन होगा। पिता-पुत्र के बीच विवाद बनाकर असल मुद्दे को भटकाने की कोशिश हुई, लेकिन हो ना सका। फिर ब्रिक्स में पद पाने की चाहत का झूठा आरोप लगाया गया। वो सब कुछ चला नहीं। अगर चला होता तो उनको लंबा भाषण नहीं देना पड़ता। हालांकि प्रधानमंत्री का सीधे नाम लेने से बचते दिखे।

इसके अलावा बीजेपी नेता ने कहा कि ऐसा कोई आगरा फोर्ट नहीं बना है, जहां मुझे बंद रखा जाए। आज बीजेपी में पर्सनालिटी डोमिनेटिंग फेज है, जो वक्त के साथ गुज़र जाएगा. मैंने पार्टी को खून पसीने से सींचा है, ये मेरी भी उतनी ही है, जितनी किसी और की. मेरे लिए वैल्यू पहले है।

बीजेपी ने कहा- कांग्रेस में भविष्य तलाश रहे हैं यशवंत

अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर छींटाकशी करने वाले पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के खिलाफ भाजपा ने पहली बार मुंह खोला है। भाजपा ने गुरुवार को कहा कि अब पता चला कि उन्हें अर्थशास्त्र का ज्ञान कहां से मिला। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मान लिया है कि वह कौरवों के साथ हैं। कौरवों का क्या हश्र हुआ, इससे दुनिया वाकिफ है। भाजपा ने कहा कि सिन्हा पूर्व की भ्रष्ट और गरीब विरोधी संप्रग सरकार का बिना पेंदी वाला समर्थक बन गए हैं और उन्होंने कांग्रेस में नया दोस्त तलाश लिया है।

 


कमेंट करें