नेशनल

मोक्ष दिलाने के नाम पर योग गुरु करता था शारीरिक शोषण, पहुंचा जेल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
122
| जुलाई 10 , 2017 , 13:48 IST | मुंबई

एक और योग गुरु यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार हुआ है। मुंबई का यह योग गुरु मोक्ष दिलाने के बहाने महिलाओं से छेड़खानी करता था और शारीरिक संबंध बनाने की मांग करता था। आरोपी योग गुरु मुंबई के एक इलाके में अपनी एकेडमी चलाता है। कई अन्य महिलओं ने भी आरोपी के खिलाफ शारीरिक शोषण के आरोप लगाए है। आरोपी जमानत पर छूट गया है।

Yog guru

जानकारी के मुताबिक, आरोपी योग गुरु शिवराम राउत की आरके मार्ग स्थित एक स्कूल में शिओम तीर्थ के नाम से योग एकेडमी है। पीड़ित महिला के अनुसार बीते नवंबर 2016 से योग करने के बहाने आरोपी पीड़िता के साथ छेड़खानी करता था। आरोपी ने पीड़िता से कई बार मोक्ष दिलाने के लिए शारीरिक संबंध की बात भी कही थी।

Yog7

आरोपी की छेड़खानी से परेशान महिला ने जब इसका विरोध किया तो गुरु ने गलती से हुआ बोलकर बात को टाल दिया। विरोध करने के बाद भी जब छेड़खानी नहीं रुकी तो पीड़िता ने सारी बात अपने पति को बताई। बात सुनकर गुस्साए पति ने पीड़िता के साथ जाकर इस बात की शिकायत आरके मार्ग पुलिस थाने में कर दी।

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी योग गुरु के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद शिओम तीर्थ एकेडमी में योग सीखने वाली 5 अन्य महिलाओं ने भी छेड़खानी का आरोप लगाते हुए आरोपी गुरु के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि, बाद में आरोपी को जमानत पर छोड़ दिया गया।


कमेंट करें