राजनीति

योगी ने 'पांचजन्य' को दिया पहला इंटरव्यू, बोले- शाकाहारी होना सेहत के लिए बेहतर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
180
| अप्रैल 3 , 2017 , 15:29 IST | लखनऊ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखपत्र 'पांचजन्य' को अपना पहला इंटरव्यू दिया है। अपने पहले ही इंटरव्यू में योगी आदित्य़नाथ ने सालों से लंबित अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट की सलाह की वकालत की है।

दरअसल, पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में कहा था कि ये संवेदनशील और लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ मामला है। शीर्ष अदालत ने कहा कि इस मसले को आपसी बातचीत के द्वारा सुलझाया जा सकता है।

Yogi 3

सुप्रीम कोर्ट के सुझावों का स्वागत करते हुए योगी आदित्यनाथ ने आरएसएस के मुखपत्र पांचजन्य से बातचीत में कहा कि वो भी चाहते हैं कि इस मामले को सभी पक्षों द्वारा आपसी बातचीत से सुलझा लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि,

मैं सुप्रीम कोर्ट की सलाह का स्वागत करता हूं। मेरी सरकार सभी पक्षों की बातचीत के जरिए इस विवाद को सुलझाने में मदद करेगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बहुमत से इस मामले पर फैसला दिया था। ऐसे में अब जरूरी ये है कि इस विवाद को बातचीत के जरिए सुलझा लिया जाए

योगी ने कहा- शाकाहारी होना स्वास्थ्य के लिए बेहतर है

योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के अवैध बूचड़खानों के खिलाफ की गई कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा कि प्रशासन सिर्फ कोर्ट के आदेशों का पालन कर रहा है।

Yogi 5

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने 2015 और इलाहबाद हाईकोर्ट ने 2017 में उत्तर प्रदेश में चल रहे अवैध बूचड़खानों को लेकर सरकार को कई निर्देश जारी किए हैं। हम सिर्फ कोर्ट ने इन निर्देशों का पालन कर रहे हैं। आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि जिन बूचड़खानों पर वैध लाइसेंस हैं उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी।

सीएम योगी ने मीट बैन से संबंधित सवाल के जवाब में कहा कि,

शाकाहारी भोजन शरीर के लिए अच्छा होता है। मैं किसी की जांच नहीं कर रहा हूं। मैं ये कहना चाहता हूं कि भारतीय संविधान लोगों को कुछ अधिकार और स्वतंत्रता देता है,लेकिन कुछ पाबंदियां होनी चाहिए

योगी ने कहा- हमारा काम खुद बोलेगा

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार किसी का भी तुष्टितकरण नहीं करेगी। हमारा काम स्वयं बोलेगा। मैने ये पहले भी कहा है और फिर कह रहा हूं। मेरी सरकार सबकी बेहतरी के लिए काम करेगी, जिसमें सभी जाति और धर्म शामिल हैं।

Yogi 4


कमेंट करें