नेशनल

योगी सरकार का बड़ा फैसला, अधिकारियों को देगी समय से पहले रिटायरमेंट

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
162
| जुलाई 7 , 2017 , 13:20 IST | लखनऊ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए एक अहम फैसला लिया है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने सुस्त कर्मचारियों और अधिकारियों को उनकी उम्र से पहले रिटायर करने का ऐलान किया है। इसके मुताबिक सरकार 50 साल की उम्र में ही सुस्त अधिकारियों को रिटारयमेंट देंगी।

Adityanath-Sw

केंद सरकार की राह पर चल रही योगी सरकार ने फैसला किया है कि जो अधिकारी और कर्मचारी काम में सुस्त हैं, उनको समय से पहले अनिवार्य रिटायरमेंट दिया जाएगा। इसके लिए कार्मिक विभाग ने शासनादेश जारी कर दिया है।

सबसे पहले सुस्त अधिकारियों और कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की जाएगी, उसके बाद उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा। हालांकि नोटिस में रिटायरमेंट की कोई वजह नहीं दी जाएगी। दरअसल, सरकार इन लोगों को तीन महीने का नोटिस पीरियड देंगी, उसके उपरान्त ऐसे अधिकारियों को सेवामुक्त कर दिया जाएगा।

YOGI-ADITYANATH-

सुस्त अधिकारियों और कर्मचारियों के रिटायरमेंट के लिए स्क्रीनिंग कमेटी अपनी रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट के आधार पर एक्शन लिया जाएगा। गौरतलब हैं कि केंद्र सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल में कई अधिकारियों को कंपलसरी रिटायरमेंट दिया है। इसमें करीब आधा दर्जन आईएएस अधिकारी भी शामिल है।


कमेंट करें