नेशनल

यूपी के स्कूल का अजब फरमान, बच्चों से कहा- सीएम योगी की तरह बाल कटवाओ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
439
| अप्रैल 28 , 2017 , 16:26 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब से सत्ता संभाली है उनकी काफी तारीफ हो रही है। इसी बीच योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर मेरठ के एक स्कूल ने बच्चों को योगी की तरह बाल रखने की नसीहत दी। हालांकि स्कूल प्रशासन द्वारा दी गई इस नसीहत के बाद कुछ अभिभावकों ने इसका समर्थन किया, जबकि कुछ अभिभावक ऋषभ एकेडमी की बात से नाराज दिखे।

Rishabh-academy-meerut

 

स्कूल प्रशासन ने छात्रों को योगी आदित्यनाथ जैसे बाल कटाने की नसीहत दी एवं मांसाहारी खाना लाने से रोका। हालांकि अधिकतर लोग स्कूल के इस कदम को सही ठहरा रहे हैं। जबकि कुछ अभिभावको ने इसे तानाशाही रवैया करार देते हुए कहा कि टिफिन में मनपसंद खाना लाने से भी रोका जा रहा है।

अभिभावकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल प्रशासन वर्ग विशेष के बच्चों को निशाना बनाते हुए दाखिला नहीं देना चाहता। इसी वजह से स्कूल ऐसे कदम उठा रहा है। यह मामला इतना बढ़ गया कि डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक से इस बात की रिपोर्ट मांगी है।

Meerut-17

 

स्कूल प्रशासन के अनुसार स्कूल में बेहतर अनुशासन बनाए रखने के लिए पिछले साल ही लड़कियों की शिकायत पर सबसे पहले छात्र-छात्राओं के सेक्शन अलग कर दिए गए। इसके बाद छात्रों के लम्बे बाल और मांसाहारी खाने पर भी पाबंदी लगा दी गई। इसके अलावा स्कूल की फीस और स्कूल और स्कूल के आस-पास लड़ाई करने वाले और स्कूल में अनुपस्थित रहने वाले छात्रों को नोटिस जारी कर सुधरने की हिदायत भी दी है।

हालांकि स्कूल प्रशासन के इस कदम का कई छात्रों ने विरोध किया था। जबकि इस कदम का अधिकांश अभिभावक समर्थन कर रहे है।

58040642


कमेंट करें