राजनीति

अखिलेश ने ली योगी सरकार पर चुटकी, कहा-फर्नीचर पॉलिश पाउडर को बता दिया PETN

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
412
| अगस्त 10 , 2017 , 19:10 IST | लखनऊ

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर पुलिस के राजनीतिक इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि बीजेपी के लोग पुलिस की मदद से एसपी कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर बीजेपी के अनेक नेता एसपी पर प्रदेश के थाने चलाने का आरोप लगाते थे लेकिन प्रदेश की मौजूदा बीजेपी सरकार खुद पुलिस का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है।

अखिलेश ने कहा, 'हम जानना चाहते हैं कि अब थाने कौन चला रहा है। पुलिस के माध्यम से इतनी अवैध वसूली पहले कभी नहीं हुई।' यूपी विधानसभा विस्फोटक मामले को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर चुटकी ली है। अखिलेश यादव ने कहा कि, यूपी सरकार ने फर्नीचर पॉलिश करने वाले पाउडर को पेंटाएरिथ्रिटोल टेट्रानाइट्रेट (PETN) बता दिया ताकि पुराने विधायक विधानसभा के अंदर ना आ सकें।

Akhilesh feature

आपको बता दें कि, विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा में 12 जुलाई को संदिग्ध पाउडर बरामद हुआ था। ATS ने संदिग्ध पाउडर की जांच के लिए हैदराबाद में CFSL भेजा दिया था, जबकि NIA ने पाउडर को जांच के लिए चंडीगढ़ भेजा था। CFSL की रिपोर्ट में विस्फोटक PETN नहीं था।

Nia

हालांकि, इससे पहले भी आगरा फॉरेंसिक लैब में भी इस संदिग्ध पाउडर की जांच हो चुकी है। जहां ये खबर सामने आई थी कि पाउडर के पीईटीएन होने की पुष्टि नहीं हुई है। 


कमेंट करें