राजनीति

योगी सरकार बिगड़ी कानून व्यवस्था पर काबू पाने में नाकाम : अखिलेश

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
152
| दिसंबर 31 , 2017 , 08:39 IST

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। भाजपा सरकार इस पर नियंत्रण पाने में असफल साबित हो गई है। अखिलेश ने कहा, "भाजपा के दावे के मुताबिक अपराधी न तो प्रदेश के बाहर गए हैं और न ही उन पर पुलिस का शिकंजा कसा जा सका है। उल्टे अपराधी पुलिस पर हमला कर रहे हैं। अपनी हताशा में विपक्ष की आवाज दबाने के लिए भाजपा सरकार यूपीकोका का नया शिगूफा उछाल रही है।"

उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री के कानून व्यवस्था में सुधार के दावों की पोल खोलती कई ऐसी घटनाएं भी हैं जो स्वयं भाजपा नेताओं और विधायकों के साथ घटी हैं। प्रतापगढ़ में भाजपा विधायक के घर में चोरी हो गई। मंदिर से कीमती मूर्तियां चोरी हो गईं। बुलंदशहर में भाजपा नेता के घर चोरी हो गई। सोनभद्र में भाजपा विधायक की कार चोरी हो गई।"

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आखिर राज्य में किसकी सरकार है? इस सरकार में किसी की इज्जत या जान-माल सुरक्षित नहीं है। महिलाओं के सम्मान एवं सुरक्षा पर खतरा है।

अखिलेश ने कहा, "प्रदेश में जब ऐसे बुरे हालात हों तो भाजपा सरकार किस मुंह से ढाई लाख करोड़ रुपये के निवेश का दावा कर सकती है। कोई भी प्रतिष्ठित औद्योगिक घराना यहां असुरक्षा के महौल में अपना उद्योग नहीं लगाएगा। यहां तो ब्यूरोक्रेसी के कुचक्र के साथ अपराधियों द्वारा रंगदारी मांगने की घटनाएं भी आम हैं।"

सपा प्रमुख ने कहा कि योगी शासन में प्रशासन अपराध पर रोक लगाने में पूर्णतया विफल रहा है। जहां गले में भगवा गमछा लटका लेने से गुंडागर्दी की छूट मिल जाती हो, वहां हालात सुधरने की उम्मीद भी नहीं की जा सकती।


कमेंट करें