खेल

पीेएम ने की महिला क्रिकेट टीम की तारीफ, बेटियों ने 125 करोड़ लोगों का दिल जीत लिया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
185
| जुलाई 30 , 2017 , 16:27 IST | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सराहना की। मोदी ने कहा कि भले ही महिला टीम विश्व कप फाइनल में हारी हो, लेकिन उसने देशवासियों का दिल जीत लिया। 

प्रधानमंत्री ने बताया कि विश्व कप की समाप्ति के बाद, जब वो महिला खिलाड़ियों से मिले, तो उन्होंने कहा था कि वे अपने दिमाग से असफल होने की बात निकाल दें। भले ही आपने मैच जीता हो या नहीं, आपने निश्चित तौर पर देशवासियों का दिल जीत लिया। 

2017_7image_14_14_035160000m-ll

इंग्लैंड में आयोजित हुए महिला विश्व कप में मिताली राज की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि, खिताबी मुकाबले में उन्हें मेजबान टीम से हार का सामना करना पड़ा।

मोदी ने कहा,

मैं उनके चेहरे पर तनाव देख सकता था। मैंने कहा, देखिए, यह मीडिया का युग है। इस कारण उम्मीदें इस स्तर पर पहुंच गई हैं कि अगर कोई पहले से तय सफलता हासिल नहीं करता है, तो यह निराशा यहां तक कि असंतोष में तब्दील हो जाती है।

482007-modi-mann-ki-baat

प्रधानमंत्री ने कहा,

कुछ लोगों ने सभ्यता की सारी सीमाएं लांघ दीं और कुछ ऐसी चीजें कहीं तथा लिखीं, जिससे दुख महसूस हुआ। हालांकि, यह पहली बार हुआ है कि हमारी बेटियां भले ही विश्व कप जीतने में सफल न रही हों, लेकिन 125 करोड़ भारतीयों ने इस हार के भार को बेटियों के कंधों पर रखने के बजाए अपने कंधों पर ले लिया।


कमेंट करें