नेशनल

ट्रेन में हुआ खूनी संघर्ष, 1 की हत्या, 3 जख्मी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
200
| जून 24 , 2017 , 13:19 IST | बल्लभगढ़

हरियाणा में एक चलती ट्रेन में भीड़ द्वारा किए गए हमले में एक किशोर की मौत हो गई, जबकि उसके तीन साथी घायल हो गए। रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मृतक 16 वर्षीय जुनैद बल्लभगढ़ के खांडाबाली गांव का रहने वाला था। उसके घायल साथी भी उसी गांव के रहने वाले हैं।

_2017062320511455_650x

जीआरपी ने बताया कि गुरुवार की रात जुनैद, हासिब, शाकिर और मोहसिन दिल्ली के सदर बाजार से खरीदारी कर मथुरा जा रही पैसेंजर ट्रेन से अपने गांव लौट रहे थे, उसी वक्त उनपर हमला हुआ। इससे पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि पीड़ितों द्वारा गोमांस खाने की अफवाह के चलते उन पर हमला किया गया।

हासिब ने पुलिस को दर्ज अपनी शिकायत में कहा है कि ओखला रेलवे स्टेशन पर 15-20 व्यक्ति रेलगाड़ी में सवार हुए और उनसे सीटें छोड़ने के लिए कहा। हासिब ने बताया कि जब उन्होंने सीट छोड़ने से मना किया तो हमलावरों ने उन्हें गालियां दीं और सांप्रदायिक टिप्पणियां की। 20 वर्षीय हासिब ने अपनी शिकायत में कहा है, "तुगलकाबाद से बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन तक हमारे साथ मारपीट की गई।"

_96607200_palwal

हासिब ने कहा कि भीड़ ने धारदार हथियारों से उन पर हमला किया और हरियाणा के पलवल जिले में स्थित असौती रेलवे स्टेशन पर उन्हें रेलगाड़ी से बाहर फेंक दिया गया। हासिब ने बताया कि हमलवार भी रेलगाड़ी से वहीं उतरकर भाग गए। जब हमलावर वारदात को अंजाम दे रहा था ट्रेन में सवार किसी भी यात्री ने बचाने की कोशिश नहीं की।

जीआरपी ने बताया कि जुनैद की पलवल के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि उसके तीनों दोस्त जंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने हमले की निंदा करते हुए कहा, "यह निंदनीय घटना है। जीआरपी मामले की छानबीन कर रही है।"


कमेंट करें