खेल

कई आए कई गए लेकिन अभी तक कोई नही तोड़ पाया IPL में युसुफ पठान का ये रिकॉर्ड

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
352
| अप्रैल 20 , 2017 , 15:56 IST | नई दिल्ली

यूसुफ पठान ने हाल ही में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेले गए मैच के बाद कहा कि वह बल्लेबाजी की अपनी आक्रामक शैली में बदलाव नहीं करेंगे। बता दें कि आईपीएल में खेले गए मैचों में ऐसा कोई भी खिलाड़ी नहीं है जिसने यूसुफ पठान का अक्रामक रिकॉर्ड तोड़ा हो। दरअसल साल 2010 में पठान ने 37 गेदों में आक्रामक पारी खेलते हुए शतक जड़ा था। जो रिकॉर्ड क्रिस गेल ने तोड़ दिया था, मगर इस अंक तालिका में पठान दूसरे नम्बर में बने हुए है।

Yusuf_Pathan-PTI

दिल्ली के खिलाफ खेले गए मैच के बाद पठान ने कहा कि,

काफी दबाव था और मैं सिर्फ अपना खेल खेलना चाहता था। क्रिकेट में आप हमेशा कभी-न-कभी आउट जरूर होते हैं, फिर वो पहली गेंद हो या फिर 40वीं, मगर यह अपने शॉर्ट खेलने और गेंदों का फायदा उठाने का मामला है।

 

पठान मानते है कि उनके पास विशेष प्रतिभा है जिन्हें किसी के साथ प्रतिस्पर्धा की नहीं बल्कि अपने खुद के खेल पर ध्यान देने की जरूरत है। पठान कहते है कि, सभी के पास कोई-न-कोई प्रतिभा होती है और मैं अपने तरीके से विशेष हूं। मैं किसी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहता हूं बल्कि मैदान पर अपने प्रदर्शन से खुद को साबित करना चाहता हूं।

पठान से जब भारतीय टीम में वापसी वाला सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मुझे फर्क नहीं पड़ता कि भारतीय टीम की इस दौड़ में कौन मुझसे आगे है। मुझे अपनी प्रतिभा पर भरोसा करना होगा। समय बदलते देर नहीं लगती है। अगर मेरा अच्छा प्रदर्शन जारी रहा तो कभी-न-कभी मुझे मौका मिलेगा, वो चाहे आज मिले या कल।

आईपीएल में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज़ हैं युसुफ पठान 

13 मार्च, 2010 को राजस्थान रॉयल्स की ओर से मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेली गई तूफानी पारी में यूसुफ ने सिर्फ 37 गेंदों में नौ चौकों और आठ गगनभेदी छक्कों की मदद से शतक ठोक डाला था, और इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 270.27 का रहा था।

आईपीएल के दौरान सबसे ज़्यादा स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज़ों की सूची में दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड मिलर काबिज हैं, जिन्होंने 6 मई, 2013 को किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 38 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाए थे, और 265.78 के स्ट्राइक रेट से खेली गई 'आतिशबाज़ी' जैसी अपनी पारी के दौरान आठ चौके और सात छक्के ठोके थे

लिस्ट में तीसरे पायदान पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 23 अप्रैल, 2013 को 66 गेंदों में 13 चौकों और रिकॉर्ड 17 छक्कों की मदद से नाबाद 175 रन ठोक डाले थे, और उनका स्ट्राइक रेट 265.15 रहा था

_pal6411


कमेंट करें