वीडियो

बिना विमान और ग्लाइ़डर के उड़ना चाहते हैं आप ? हां तो देखिए ये हैरतअंगेज़ वीडियो

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
258
| अप्रैल 6 , 2017 , 19:05 IST | फ्रांस

अगर आप 150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से बिना किसी विमान या ग्लाइ़डर के उड़ना चाहते हैं तो आपके लिए बिल्कुल नया विकल्प मौजूद है। फ्रांस के एक होवरबोर्ड (फ्लाईबोर्ड) निर्माता ने दुनिया के सामने बिल्कुल नया और अदभुत फ्लाईबोर्ड लॉन्च किया है। जिस पर खड़ा होकर कोई भी 10000 फीट तक की ऊंचाई तक उड़ सकता है। इसे ख़ासतौर पर समंदर के उपर उड़ने के लिए डिजाइन किया गया है। 


होवरबोर्ड निर्माता फ्रैंकी जेपैटा के मुताबिक ये होवरक्रॉफ्ट भविष्य को ध्यान में रखकर बनाया गया है फिलहाल ये फ्लाईबोर्ड एक बार हवा में जाने के बाद किसी भी इंसान को 10 मिनटों तक उन्मुक्त उड़ने की सुविधा देता है। फ्रैंकी जेपैटा ने खुद एक वीडियो के ज़रिए इस करिश्माई फ्लाईबोर्ड में उड़ान भरकर दुनिया को चौंका दिया है। वीडियो में फ्रैंकी जेपैटा करीब 50 मीटर की ऊंचाई पर बेफिक्र होकर उड़ते हुए देखे जा सकते हैं।  फ्रैंकी जेपैटा की कंपनी ने फ्रांस के समुद्र तट पर इस हैरतअंगेज़ वीडियो को फिल्माया है। 

यहां देखिए हैरतअंगेज़ वीडियो 

 

फ्रैंकी जेपैटा के मुताबिक उनकी कंपनी का ईजाद किया होवरक्रॉफ्ट एंपायर स्टेट बिल्डिंग की ऊंचाई से भी सात गुना ऊंचा उड़ सकता है। 

फ्रैंकी जेपैटा की कंपनी के मुताबिक नया होवरक्रॉफ्ट एक स्वतंत्र प्रोपेल्शन यूनिट से ऑपरेट होता है जिसमें एक ताकतवर इंजन लगा हुआ है। 

फ्रैंकी जेपैटा के मुताबिक फिलहाल उनकी कंपनी ने नए होवरक्रॉफ्ट को बिक्री के लिए नहीं उतारा है, क्योंकि अभी इसकी कीमत तय नहीं हो सकी है। फ्रैंकी जेपैटा के अनुसार इस होवरक्रॉफ्ट का इस्तेमाल शुरूआती दौर में वॉटर स्पोटर्स के लिए ही किया जाएगा। 

3EFF68CD00000578-4385822-image-m-24_1491470215722


कमेंट करें