बिज़नेस

Snap chat विवाद के बाद बोले जुकरबर्ग, अमीरों के लिए नहीं हर किसी के लिए है Facebook

icon कुलदीप सिंह | 0
208
| अप्रैल 19 , 2017 , 20:21 IST | नई दिल्ली

दिग्गज अंतर्राष्ट्रीय सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं बल्कि हर वर्ग के लोगों के लिए है। जुकरबर्ग के इस बयान को सोशल मीडिया कंपनी 'स्नैपचैट' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इवान स्पीजेल के भारत को 'गरीब देश' कहने वाले बयान की प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा रहा है।

फेसबुक के वार्षिक एफ8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान जुकरबर्ग ने यह बात कही।

Spdn0408openface_02

प्रौद्योगिकी वेबसाइट 'टेक क्रंच' ने मंगलवार को जुकरबर्ग के हवाले से कहा,

मेरे खयाल से लोग संभवत: नवाचार के बारे में ज्यादा नहीं सोचते, जिस तरह हम समाज के हर वर्ग को सेवा प्रदान करने के लिए करते हैं, वह भी सिर्फ समाज के उच्च तबके के लिए नहीं है। हम बहुतेरी चीजों का ध्यान रखते हैं, जैसे फेसबुक लाइट। फेसबुक लाइट एक साल के अंदर 20 करोड़ लोगों तक पहुंच चुका है।

अमेरिकी समाचार वेबसाइट वेराइटी ने स्नैपचैट के पूर्व कर्मचारी एंथनी पोम्प्लियानो ने पिछले सप्ताह कहा था कि स्पीजेल ने सितंबर, 2015 में उनसे कहा था कि, एप सिर्फ अमीर लोगों के लिए होते हैं। मैं भारत और स्पेन जैसे गरीब देशों में अपना कारोबार नहीं फैलाना चाहता।

2696181147_301c1da868_o

भारत में स्पीजेल के इस बयान को लेकर जमकर बवाल मचा और लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर खिंचाई की। सोशल मीडिया पर चारों ओर से हुई आलोचनाओं का असर स्नैपचैट की रेटिंग पर भी देखने को मिला और यह पांच स्टार से घटकर एक स्टार रह गया।


author
कुलदीप सिंह

लेखक www.Khabarnwi.com के Editorial Head हैं और News World India समाचार चैनल में executive editor हैं. आप उन्हें twitter पर @kuldeeps1980 पर फॉलो कर सकते हैं.

कमेंट करें