नेशनल

सेना भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, 18 गिरफ्तार, 300 से ज्यादा हिरासत में

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1435
| फरवरी 26 , 2017 , 17:02 IST

महाराष्ट्र में सेना भर्ती परीक्षा का पेपर परीक्षा से पहले लीक हो गया। पेपर लीक होने की सूचना मिलने के बाद ठाणे क्राइम ब्रांच और गोवा पुलिस ने मिलकर कई जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी में अभी तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 300 लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिन 300 लोगों को हिरासत में लिया गया है वो सभी छात्र हैं।

सेना में टेक्निकल टेस्ट, सेंट्रल ड्यूटी, क्राफ्टमैनशिप आदि पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा रविवार को आयोजित की गई थी। लेकिन शनिवार को ही परीक्षा का पेपर लीक हो गया। बताया जा रहा है कि छात्रों से दो-दो लाख वसूल कर ये पेपर दिया गया था। 

पेपर के लीक करने के बाद उसे लिखने के लिए होटल और लॉज में इंतजाम किया गया था, कई अभ्यर्थी ऐसे भी थे जिनके पास पेपर शनिवार रात को ही पहुंच गया था, जिसके बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की जिसमें 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया। तमाम छात्रों को होटल और लॉज में गिरफ्तार किया गया, जो लीक पेपर को लिखने का काम कर रहे थे। पुलिस अभी पेपर लीक मामले की जांच में जुटी है और माना जा रहा है कि यह बड़े पेपर लीक का मामला है।


ठाणे के डीसीपी पराग मनेरे ने बताया कि पेपर लीक की जानकारी मिलते ही पुलिस ने सैन्य अधिकारियों को इसकी सूचना दी। साथ ही बताया की सभी से पूछताछ चल रही है। अभी कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती है।


कमेंट करें