राजनीति

अमित शाह की अध्यक्षता में 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1591
| सितंबर 8 , 2018 , 15:08 IST

बीजेपी 2019 का चुनाव अमित शाह की अध्यक्षता में लड़ेगी। बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठम में फैसला लिया गया है कि अगले एक साल तक संगठन में कोई चुनाव नहीं होंगे। संगठन का पूरा फोकस पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनावों पर होगा।

दिल्ली में बीजेपी कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरु हो रही है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इस बैठक का मुख्य अजेंडा विधानसभा चुनाव रहेगा। इस बैठक में एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के बाद जो हालात बने हैं, उस पर चर्चा की जाएगी। पार्टी तय करेगी कि इस मसले पर विपक्ष को किस तरीके से जवाब देना है और जो भ्रम की स्थिति खड़ी हुई उससे किस तरीके से निपटा जाए।

अमित शाह ने कहा है कि हम 2019 में पूर्ण बहुमत के  साथ आएंगे। संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता। इसके बाद अमित शाह ने दीप प्रज्वलित किया। अंबेडकर इंटरनेशनल सेटर में बैठक को लेकर चहलकदमी देखी जा रही है।

3 बजे शुरु होगी बैठक

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार दोपहर तीन बजे से शुरु होगी। जिसमें अमित शाह अपना अध्यक्षीय भाषण देंगे। अमित शाह अपने भाषण में 2019 के चुनावों के साथ आगामी 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों पर भी जोर दे सकते हैं। बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि भी दी जाएगी।

बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहेंगे। बैठक आर्थिक और राजनीतिक प्रस्तावों पर चर्चा होगी। वहीं दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे।


कमेंट करें