नेशनल

नदी में तैरते बाघ को मछुआरों ने डंडो से किया परेशान, वीडियो वायरल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2056
| जून 30 , 2018 , 19:20 IST

सुंदरवन नदी क्षेत्र में मछुआरों द्वारा एक बाघ को परेशान करने वाला वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग ने आज कहा कि वह इसमें शामिल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। 

ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि नदी में रॉयल बंगाल टाइगर तैरता नजर आ रहा है। वहीं मछुआरों की टोली भी एक ट्रॉलर पर नदी को चीरते हुए आगे बढ़ती दिख रही है। उसी वक्त मछुआरों की नजर नदी में तैरते बाघ पर पड़ती है, जो कैंडो द्वीप की तरफ जाता दिख रहा है, जैसे ही मछुआरों ने बाघ को देखा उन्होंने अपने ट्रॉलर का रुख बाघ की तरफ मोड़ दिया।

इसके बाद बांस के बड़े-बड़े डंडों से मछुआरों ने बाघ को परेशान करना शुरू कर दिया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे मछुआरे नदी में तैर रहे बाघ को बांस के डंडों से डरा रहे हैं। लंबी मशक्कत के बाद बाघ मछुआरों के हमले से बच निकला और नदी पार कर गया।

सुंदरवन बाघ संरक्षित क्षेत्र के क्षेत्र निदेशक निलंजन मल्लिक ने पीटीआई - भाषा को बताया कि प्राप्त हुई रिपोर्टों के अनुसार यह बाघ केंडो द्वीप की तरफ तैर कर जा रहा था जब मछुआरों ने उसपर बांस के डंडों से हमला किया। 

मल्लिक ने बताया , “ घटना में शामिल लोगों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। ऐसी कार्रवाई करने के लिए हमारे पास शक्ति है। ” 


कमेंट करें