नेशनल

INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को राहत,दिल्ली HC से मिली जमानत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
453
| मार्च 23 , 2018 , 18:24 IST

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बेटे की जमानत याचिका शुक्रवार को मंजूर कर ली। जमानत याचिका न्यायाधीश एस.पी. गर्ग ने मंजूर की।

गौरतलब है, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कार्ति चिदंबरम को साल 2007 में आईएनएक्स मीडिया बोर्ड को 'विदेश निवेश प्रोन्नत बोर्ड' की मंजूरी दिलाने के एवज में रुपये लेने के आरोप में फरवरी 2018 में गिरफ्तार किया था। उस समय कार्ति के पिता पी. चिदंबरम संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में वित्त मंत्री थे।

सीबीआई की ओर से अतिरिक्त सलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दलील दी कि कार्ति पहले ही कुछ साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ कर चुके हैं, लिहाजा उन्हें जमानत न दी जाए। दूसरी तरफ कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी और गोपाल सुब्रहमण्यम जैसे वरिष्ठ वकीलों ने कार्ति की ओर से दलील पेश करते हुए कहा था कि उनके मुवक्किल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत कोई मामला नहीं बनता, क्योंकि इस मामले में किसी लोक सेवक से पूछताछ नहीं की गई है और न ही किसी को आरोपी बनाया गया।

बता दें कि सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम को 28 फरवरी को चेन्नै एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। पिछले साल 15 मई को दर्ज हुई एक FIR के सिलसिले में उन्हें ब्रिटेन से लौटने के बाद एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

इसे भी पढ़ें-: दिल्ली हाईकोर्ट ने दी 'आप' को बड़ी राहत, 20 विधायकों की सदस्यता बहाल

कार्ति पर आरोप है कि 2007 में विदेश से 305 करोड़ रुपये पाने के लिए उन्होंने आईएनएक्स मीडिया के मालिकों की मदद की। 2007 में कार्ति के पिता पी. चिदंबरम वित्त मंत्री थे। आईएनएक्स मीडिया की मालिक इंद्राणी मुखर्जी ने 17 फरवरी को इस मामले में इकबालिया बयान दिया। उसी आधार पर कार्ति की गिरफ्तारी हुई थी।


कमेंट करें