राजनीति

कर्नाटक में बोले अमित शाह, राज्य में बदलाव चाहती है जनता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
903
| मार्च 27 , 2018 , 15:17 IST

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक दौरे पर हैं। शाह ने अपने दौरे के दूसरे दिन शाह राज्य की मौजूदा सिद्धारमैया सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक की जनता यहां की सरकार से खुश नहीं है। यहां लोग वह बदलाव चाहते हैं।

मीडिया से मुखातिब होते हुए सोमवार रात को भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि पूरे दिन मैंने 30 निर्वाचन क्षेत्रों में किसानों, संतों और भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

कर्नाटक के लोग सिद्धारमैया सरकार से नाखुश हैं और यह दिखाई दे रहा है कि लोग बदलाव की तलाश कर रहे हैं। शाह ने आगे आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों को जीतने के लिए विभाजन और शासन नीति अपना रही है।

बता दें कि अमित शाह ने सोमवार को शिवमोगा में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सीएम सिद्धारमैया और उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। सिद्धारमैया की घड़ी का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, 'सीएम सिद्धारमैया अपनी कलाई में 40 लाख रुपये की घड़ी बांधते हैं। इससे पता चलता है कि उनके राज में कितना भ्रष्टाचार हुआ है?'

अमित शाह ने सिद्धारमैया सरकार पर केंद्र की योजनाओं को लागू न करने का भी आरोप लगाया। बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीबों के हित के लिए 112 योजनाएं बनाईं, लेकिन सिद्धारमैया सरकार इन योजनाओं को जमीन तक नहीं पहुंचने दे रही है।

कांग्रेस शासित राज्यों में किसान कर रहे आत्महत्या-:

देश में किसानों की आत्महत्या पर अमित शाह ने कहा, 'गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में लंबे समय से बीजेपी की सरकार है और वहां किसानों की आत्महत्या कम हुई है। जो आत्महत्याएं हुई भी हैं वह पारिवारिक या अन्य समस्याओं के कारण हुई हैं जबकि कांग्रेस शासित राज्यों में आत्महत्याएं बढ़ रही हैं।'

किसानों के घर से एक मुट्ठी चावल-:

अमित शाह ने कहा कि हमने जो किसानों के यहां से चावल इकट्ठा किए हैं उन्हें पकाकर खाएंगे, इससे उनका हमपर कर्ज चढ़ेगा और हम उनके पर्ति समर्पित रहेंगे। शाह ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने किसानों की लागत से डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य देने की घोषणा की है।

'कांग्रेस भ्रष्टाचारी है'

बीजेपी अध्यक्ष ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा, 'सुप्रीम कोर्ट के एक रिटायर्ड जज ने कहा था कि अगर भ्रष्टाचार की प्रतियोगिता करवाएं तो सिद्धारमैया सरकार नंबर वन है। कांग्रेस के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया खुद 40 लाख की घड़ी पहनते हैं।

अकेले लड़ेगी बीजेपी-:
कर्नाटक चुनाव में गठबंधन के सवाल पर अमित शाह ने स्पष्ट किया कि बीजेपी अकेले चुनाव लडे़गी और किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा, 'जेडी (एस) अपना अलग चुनाव लड़ेगी और हम अलग। हम अपने दम पर ही सरकार बनाएंगे।'

'खतरनाक है तुष्टीकरण की राजनीति'-:

शाह ने यह भी कहा, 'कांग्रेस ने लिंगायत कार्ड सिर्फ येदियुरप्पा जी को सीएम बनने से रोकने के लिए चला है लेकिन लोग बैलट से इसका जवाब अच्छे से देंगे।' उन्होंने यह भी कहा कि तुष्टीकरण की यह राजनीति कर्नाटक और देश के लिए बेहद हानिकारक है।


कमेंट करें