मनोरंजन

'ओमेर्टा' का दूसरा ऑफिशियल पोस्टर रिलीज, टर्निंग प्वाइंट से उठा पर्दा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1187
| मार्च 29 , 2018 , 18:50 IST

फिल्म 'न्यूटन' के बाद अभिनेता राजकुमार राव एक बार फिर से अपनी अदाकरी का लोहा मनवाने के लिए तैयार है। हाल ही में राजकुमार की फिल्म ओमेर्टा का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था अब इस फिल्म का दूसरा ऑफिशियल पोस्टर रिलीज़ कर दिया गया है। इस पोस्टर को देखकर साफ ज़ाहिर होता है की ये सीन फिल्म का टर्निंग प्वाइंट होगा।

ये फिल्म दुनिया के कई बड़े फिल्म फेस्टिवल्स में अपनी मौजूदगी पहले ही दर्ज करा चुकी है। 'ओमेर्टा' आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख के जीवन पर आधारित है।

बता दें, ओमर सईद ने साल 2002 में वॉल स्ट्रीट जर्नल के पत्रकार डेनियल पर्ल को पाकिस्तान में किडनैप करवाया था और उसकी हत्या करवा दी थी। विदेशी पत्रकार की हत्या करने के आरोप में ओमर को मौत की सजा भी सुनाई गई लेकिन को कभी फांसी नहीं दी जा सकी। वह आज भी जिंदा है।

आपको बता दें कि राजकुमार राव की इस फिल्म के नाम 'ओमेर्टा' की बात करें तो यह एक इटेलियन शब्द है जिसका अर्थ 'कोड ऑफ साइलेंस' होता है। कोड ऑफ साइलेंस का इस्तेमाल फिल्म के पोस्टर में भी किया गया है। इसका मतलब ऐसी क्रिमिनल एक्टिविटी से है जिसके तहत आतंकवादी पुलिस को किसी भी तरह का सबूत देने या पुलिस की मदद करने से मना करते हैं। इस शब्द का इस्तेमाल माफिया और आतंकवादी लोग करते हैं। उनकी भाषा में इसे एक तरह का वादा भी कहा जा सकता है। गौरतलब है कि इस फिल्म को टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2017 में काफी अच्छा रिव्यू मिला था। इसके बाद फिल्म ने बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और मुंबई फिल्म फेस्टिवल में भी खूब सुर्खियां बटोरी। फिल्म को देश में 20 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा।


कमेंट करें