नेशनल

राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, शताब्दी एक्सप्रेस से संदिग्ध गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
313
| जनवरी 8 , 2018 , 07:17 IST

राजधानी दिल्ली को 26 जनवरी के मौके पर आतंकी हमले की साजिश रची गई थी। पर साजिशकर्ता को साजिश रविवार रात मथुरा के पास भोपाल शताब्दी से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। संदिग्ध का नाम बिलाल अहमद वानी है।

उसकी निशानदेही पर दो लोगों की तलाश में दिल्ली के होटल में छापेमारी की गई। तफ्तीश में पता चला कि दोनों संदिग्ध एक दिन पहले ही होटल से फरार हो गए हैं। दो संदिग्धों की दिल्ली में मौजूदगी से सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए है।

पुलिस की पूछताछ में अनंतनाग निवासी बिलाल ने बताया कि वो और उसके दोस्त गणतंत्र दिवस के मौके पर अक्षरधाम मंदिर को निशाना बनाने का प्लान कर रहे थे। ये सुनते ही जीआरपी के होश उड़ गए। उन्होंने फौरन इसकी जानकारी यूपी ATS को दी। यूपी ATS ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो वह पागलों जैसी हरकतें करने लगा।

उसने बताया कि उसके दो साथी दिल्ली के जामा मस्जिद के पास होटल अल राशिद में ठहरे हैं। यूपी पुलिस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और IB को इसकी जानकारी दी।

26 जनवरी से पहले दिल्ली में आतंकी हमले की जानकारी मिलने से स्पेशल सेल और IB की टीम जामा मस्जिद के जम जम गेस्ट हाउस और होटल अल राशिद पर रेड करने पहुंची। वहां से पता चला कि 3 जनवरी को ये लोग यहा आए थे और 6 जनवरी को रात 8:30 बजे होटल से निकल गए।

इन दोनों के होटल से फ़रार हो जाने से जांच एजेंसियों की नींद उड़ गई है। 26 जनवरी से पहले अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की साजिश की एक कड़ी तो पुलिस के हाथ लग गई है लेकिन 2 अभी तक फ़रार हैं।

स्पेशल सेल, यूपी ATS समेत IB संदिग्धों की तेजी से तलाश कर रही है। बता दें कि 26 जनवरी के मद्देनजर राजधानी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था पहले ही दुरुस्त कर दी गई है, दिल्ली-एनसीआर के संवेदनशील इलाकों में हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है।


कमेंट करें