नेशनल

विवाद गहराता देख, उतरा यूपी हज हाउस का भगवा रंग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
148
| जनवरी 7 , 2018 , 07:39 IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हज हाउस का रंग विवाद का मसला बनता जा रहा था, क्योंकि समिति की दीवारों पर भगवा रंग से रंग दिया गया था। हालांकि, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद आनन फानन में समिति की बाउंड्रीवॉल की पुताई फिर से पुराने रंग में ही करा दी गई है।

यही नहीं इस पूरे मामले के लिए हज समिति के सचिव आरपी सिंह ने ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराया है। हज हाउस की दीवारों की भगवा रंग से पुताई पर योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने शुक्रवार को कहा था, भगवा रंग पर विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए क्योंकि ऐसा इमारत की सुंदरता की वजह से किया गया है।

उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के सचिव आरपी सिंह ने एक पत्र के जरिए बताया, हज समिति द्वारा विधानसभा मार्ग स्थित उत्तर प्रदेश राज्य हज समति कार्यालय की रंगाई-पुताई का कार्य ठेकेदार को दिए गए निर्देश के मुताबिक कराया जा रहा था।

सचिव आरपी सिंह ने लिखा है, मौके का निरीक्षण करने पर पाया गया कि जो कलर बाउंड्रीवॉल पर करने के लिए कहा गया था उसमें कलरिंग को गाढ़ा कर दिया गया था, जो निर्देशों के विपरीत था। इसे तत्काल संज्ञान में लेकर निर्देशों के अनुसार कार्य को सुधारने के लिए कह दिया गया है। मामले में ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें :- हज कार्यालय पर भगवा देख भड़के आजम खान, दिया ये बयान

गौरतलब है कि इस मुद्दे पर आजम खान ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी थी, आजम खान ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि धीरे-धीरे मस्जिदों पर भी भगवाकरण करा देगी योगी सरकार।


कमेंट करें