नेशनल

शरद यादव को SC से झटका, नहीं मिलेगा वेतन और भत्ता, बंगले पर फिलहाल राहत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
577
| जून 7 , 2018 , 17:13 IST

राज्य सभा से अयोग्य घोषित जेडीयू के बागी नेता शरद यादव को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। शरद यादव की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश में संशोधन करते हुए साफ किया कि शरद यादव अब सैलरी नहीं ले सकेंगे और साथ ही उन्हें किसी तरह का अलाउंस, हवाई और रेल टिकट जैसी सुविधाएं भी नहीं मिलेंगी। हालांकि, राज्यसभा में चल रहे अयोग्यता के मामले की सुनवाई तक वह सरकारी बंगले में रह सकेंगे।

न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अवकाशकालीन पीठ ने राज्यसभा में जेडीयू नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह की याचिका पर हाईकोर्ट के पिछले साल 15 दिसंबर के आदेश में संशोधन किया।
बता दें कि अपनी राज्यसभा सदस्यता जाने के खिलाफ शरद यादव ने पिछले साल दिल्ली हाइकोर्ट का रुख किया था, सुप्रीम कोर्ट ने उस मामले पर भी जल्दी सुनवाई करने को कहा है।


गौरतलब है कि शरद यादव और उनके साथ अली अनवर को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत करने के बाद राज्यसभा सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। दोनों नेता बीजेपी के साथ जेडीयू के फिर से दोस्ती से नाराज थे। इसके चलते दोनों ने बगावत कर दी थी।


कमेंट करें