विज्ञान/टेक्नोलॉजी

लॉन्च हुआ 2 रियर कैमरे वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन, कैशबैक भी मिलेगा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1847
| मार्च 11 , 2018 , 16:58 IST

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी स्वाइप यूजर्स के लिए इतना सस्ता फोन लेकर आई है कि कोई और कंपनी अब तक ऐसा ऑफर नहीं दे पाई। कंपनी ने मात्र 3999 रुपये की कीमत में Elite ड्यूल स्मार्टफोन पेश किया है, जिसमें ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। कंपनी का दावा है की भारत में उपलब्ध यह सबसे सस्ता ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन है। यह स्मार्टफोन केवल ई-कॉमर्स वेबसाइट्स शॉपक्लूज़ से ऑनलाइन ही खरीदा जा सकता है।

स्वाइप एलीट ड्यूल में 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जो स्क्रैच रजिस्टेंट है। इसमें 1.3GHz का क्वॉड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ 1GB की रैम दी गई है। स्मार्टफोन में 3000mAh की बैटरी और 8GB की इंटरनल मेमरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64GB तक बढ़ाया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 8MP का प्राइमरी ऑटोफोकस कैमरा और 2MP का सेकंडरी इमेज कैमरा दिया गया है। यह 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस को सपॉर्ट करता है और इसमें 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है।

स्वाइप टेक्नॉलजी के सीईओ और फाउंडर श्रीपाल गांधी ने एक स्टेटमेंट में बताया, 'यूजर्स की डिमांड, जरूरतों और लेटेस्ट ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए हमें एलीट ड्यूल को इतनी किफायती कीमत पर ऑफर करते हुए बेहद खुशी हो रही है। यह स्मार्टफोन भारत में मोबाइल फटॉग्रफी मार्केट में बदलाव लाएगा क्योंकि यह मार्केट में लॉन्च हुआ सबसे कम कीमत का ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन है।'

जियो फुटबॉल ऑफर: स्वाइप ने रिलायंस जियो के साथ यूजर्स को इंस्टेंट कैशबैक उपलब्ध करवाने के लिए साझेदारी की है। फोन की कीमत इतनी कम होने के बावजूद इस पर 2200 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक मिल रहा है। यह कैशबैक यूजर्स को वाउचर्स के रूप में मिलेगा। यह कैशबैक जियो फुटबॉल ऑफर के तहत मिलेगा।

इससे पहले, रिलायंस जियो अपने नए कस्टमर्स के लिए कैशबैक ऑफर लाया था। कंपनी इसमें यूजर्स को 2,200 रुपये का कैशबैक दे रही थी। जियो ने अपने इस ऑफर का नाम ‘फुटबाल ऑफर’ रखा है।

क्या है फुटबॉल ऑफर: जियो के फुटबॉल ऑफर के तहत कंपनी 22 स्मार्टफोन कंपनियों के प्रोडक्ट पर कैशबैक ऑफर दे रही है। इस कैशबैक के तहत नए स्मार्टफोन पर जियो का सब्सक्रिप्शन लेने पर यूजर्स को 2,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

किन कंपनियों पर मिलेगा ऑफर: जियो का फुटबॉल ऑफर सैमसंग, शाओमी, आसुस, 10.or, एलकाटेल, मोटोरोला, पैनासोनिक, हुवावे, नोकिया, एलजी, माइक्रोमैक्स, ब्लैकबेरी, एलवाईएफ,इंटेक्स, जिवी, कॉमियो, स्वाइप,जेन, जिओक्स, सेलकॉन,आईवूमी और सेंट्रिक जैसी स्मार्टफोन कंपनियों पर मिलेगा।


कमेंट करें