खेल

बॉल टेंपरिंग मामले में स्मिथ और वॉर्नर पर बड़ी कार्रवाई, दोनों पर लगा 1 साल का बैन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1169
| मार्च 28 , 2018 , 14:29 IST

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में खलबली मचा देने वाले प्रकरण में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपना फैसला सुनाते हुए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को 1-1 साल तक का बैन लगा दिया है। वहीं कैमरन बैनक्रॉफ्ट के उपर 9 महीने का बैन लगाया है। कोच डैरेन लेहमन को इस मामले में क्लीन चिट दे दी गई है।

इस बीच खबर है कि स्मिथ इस बैन की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में नहीं खेल पाएंगे। माना जा रहा है कि वॉर्नर भी 7अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से यह फैसला लिया गया।

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच न्यू लैंड्स में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट गेंद पर कुछ रगड़ते हुए कैमरे की नजर में कैद हो गए।

बैनक्रॉफ्ट के हाथ में टेप थी जिससे वह गेंद की सतह को खराब कर रहे थे। शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान (पूर्व) स्टीव स्मिथ ने माना था कि रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए टीम ने जानबूझकर गेंद से छेड़छा़ड़ की थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 322 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ को कप्तान और डेविड वॉर्नर को उपकप्तान के पद से हटाने का फैसला किया था। बॉल टैंपरिंग के इस विवाद का असर आईपीएल पर भी नजर आया। स्टीव स्मिथ ने दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें-: बॉल टेंपरिंग विवाद के कारण वार्नर ने छोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी

राजस्थान ने उनके स्थान पर अजिंक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया गया। बुधवार सुबह सनराइजर्स हैदराबाद ने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि वॉर्नर ने कप्तानी से हटने का फैसला किया है।

देखें वीडियो-:


कमेंट करें