इंटरनेशनल

इंडोनेशिया में चार्टर प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, 8 मरे, बचाया गया 12 साल का बच्चा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1972
| अगस्त 12 , 2018 , 13:18 IST

इंडोनेशिया के पापुआ प्रांत में एक छोटा विमान दुर्घटना का शिकार हो गया जिसमें सवार आठ लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। सिन्हुआ ने परिवहन मंत्रालय के प्रवक्ता बैमबैंग एरवन के हवाले से बताया कि विमान का मलबा इलाके से रविवार सुबह बरामद कर लिया गया है, जहां वह हवाई यातायात नियंत्रक से संचार स्थापित करने में असफल हो गया था। एक अधिकारी ने बताया कि पीएसी750 विमान मार्ता बुआना एयरलाइंस का था।

स्विट्जरलैंड निर्मित पिलाटुस एयरक्राफ्ट से एयर ट्रैफिक कंट्रोल का संपर्क उस समय टूट गया, जब वह रिमोट एरिया में स्थित पापुआ प्रॉविंस से महज 40 मिनट की दूरी पर था। बिनटांग रीजेंस के पुलिस चीफ माइकल मुंबुनान ने बताया कि ओकाटेम गांव के लोगों ने जानकारी दी है कि विमान से पहले तेज आवाज सुनी गई और फिर उसमें विस्फोट हो गया।

अधिकारियों का कहना है कि विमान की खोज में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। लेकिन सर्च टीमों को तत्काल वहां भेजा गया था, लेकिन घटनास्थल के दुर्गम क्षेत्र में होने के कारण टीमों को पैदल सफर करना पड़ रहा है। बता दें कि अपने हजारों द्वीपों से संपर्क में रहने के लिए इंडोनेशिया में एयर ट्रांसपोर्ट सिस्टम बेहद लोकप्रिय है, लेकिन पिछले कुछ सालों में खराब एविएशन सुरक्षा रिकॉर्ड के कारण दर्जनों दुर्घटनाएं देखने को मिली हैं।

इसे भी पढ़ें-: मेरिका के सी-टैक एयरपोर्ट से विमान चोरी, उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हुआ क्रैश

पापुआ प्रॉविंस को वैसे भी बेहद दुर्गम क्षेत्र माना जाता है। यहीं पर पिछले साल जुलाई में भी वामेना के करीब विमान दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई थी। अगस्त 2015 में भी पापुआ के करीब खराब मौसम के कारण इंडोनेशियाई एयरलाइंस त्रिगाना का एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से 54 यात्रियों की मौत हो गई थी।


कमेंट करें