नेशनल

रेल हादसों पर नहीं लग रहा ब्रेक, अब उड़ीसा में मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतरे

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
276
| सितंबर 27 , 2017 , 09:44 IST

हाल के दिनों में ट्रेन के डिब्बों के पटरी से उतरने के कई मामले सामने आए हैं। ओडिशा के नरगुंडी स्टेशन के पास भी बुधवार सुबह 4 बजे एक मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना के बाद रेल ट्रैफिक बाधित हो गया है। हालांकि किसी बड़े हादसे की अभी तक कोई खबर नहीं हैं।

इससे पहले 14 सितंबर को नई दिल्ली स्टेशन के पास जम्मू-राजधानी एक्सप्रेस का आखिरी कोच पटरी से उतर गया था, लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई थी।

हाल के दिनों में हुए हैं रेल हादसे

शक्तिपुंज एक्सप्रेस

बीते 7 सितंबर को यूपी के सोनभद्र में ओबरा रेलवे स्टेशन के पास फफराकुंड में शक्तिपुंज एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हावड़ा से जबलपुर जा रही इस ट्रेन के सात डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि, इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ था।

दुरंतो एक्सप्रेस हादसा

महाराष्ट्र में बीती 29 अगस्त को दुरंतो एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हालांकि इस हादसे में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ था।

कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस हादसा

19 अगस्त को हरिद्वार से पुरी के बीच चलने वाली कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी। उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के खतौली के पास हुए इस हादसे में ट्रेन की 14 बोगियां पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में 23 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा यात्री घायल हो गए थे।

कैफियत एक्सप्रेस हादसा

उत्तर प्रदेश में एक सप्ताह के भीतर दो ट्रेन हादसे हुए हैं। उत्कल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के ठीक चार दिन बाद 23 अगस्त को आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियात एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। मानव रहित क्रॉसिंग पर फंसे एक डंपर में ट्रेन टकराने से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में 74 लोग घायल हुए थे।


कमेंट करें