इंटरनेशनल

अफगानिस्तान में सीरियल ब्लास्ट, 8 पत्रकार समेत 36 लोगों की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2226
| अप्रैल 30 , 2018 , 19:06 IST

अफगानिस्तान के कांधार प्रांत में सोमवार को एक कार बम विस्फोट में एक मदरसा के 11 विद्यार्थियों की मौत हो गई। टोलो न्यूज के अनुसार, अधिकारियों ने कहा, "एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे वाहन में सुबह करीब 11 बजे दमन जिले के हाजी अब्दुल्ला खान गांव के पास विस्फोट कर दिया, जिससे पास के मदरसा के 11 विद्यार्थियों की मौत हो गई। हमलावर का लक्ष्य हालांकि इलाके में गश्त लगा रहा रोमानियाई दस्ता था।


विस्फोट में कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं। अफगानिस्तान में सोमवार को यह तीसरा बम विस्फोट है। इससे पहले आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) ने काबुल में दो बम विस्फोट किए, जिसमें आठ पत्रकारों समेत 25 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एएफपी का मुख्य फोटाग्राफर शाह मिराई भी शामिल है।

टोलो न्यूज ने आंतरिक मंत्रालय के हवाले से बताया कि इन तीनों विस्फोटों में 65 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने बम विस्फोटों की निंदा की है।

राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 'निर्दोष नागरिकों, मस्जिद में नमाज अदा कर रहे लोगों, संवाददाताओं को निशाना बनाकर हमला किया गया।'


कमेंट करें