नेशनल

प्रधानमंत्री ने वाराणसी को दिया 1000 करोड़ का तोहफा, महामना एक्स को दिखाई हरी-झंडी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1454
| सितंबर 22 , 2017 , 19:49 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। मोदी शुक्रवार दोपहर 3 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे। वाराणसी पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत सीएम योगी ने किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कई योजनाओं को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने वीडियो लिंक के माध्यम से महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। एयरपोर्ट से पीएम मोदी हैलिकॉप्टर से बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फेसिलिटेशन सेंटर पहुंचे। जहां उन्होंने इस सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सीएम योगी आदित्यनाथ भी थे।

पीएम ने वॉटर एंबुलेंस का भी उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने वाराणसी को एक हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का तोहफा दिया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने उत्कर्ष बैंक की बैंकिंग सेवाओं का उद्घाटन किया और बैंक के मुख्यालय की इमारत की आधारशिला के लिए एक पट्टिका का भी अनावरण किया। आपको बता दें कि उत्कर्ष बैंक को माइक्रो फाइनेंस के क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल है। इसका उद्घाटन करते समय मोदी ने कहा कि विकास ऐसा हो जिससे गरीबों को मजबूती मिले। जो गरीब का सपना है, वह हमारा सपना है।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक वीडियो लिंक के माध्यम से महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। यह ट्रेन वाराणसी को गुजरात में सूरत और वडोदरा के साथ जोड़ेगी। बड़ा लालपुर के मंच से मोदी ने महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर वाराणसी से रवाना किया। यह ट्रेन हफ्ते में एक दिन चलेगी।

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें