नेशनल

श्रीनगर: घाटी में सेना ने मार गिराए 2 आतंकी, हथियार और गोला बारुद बरामद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1599
| फरवरी 13 , 2019 , 10:36 IST

जम्मू कश्मीर के बड़गाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि हथियार और गोला बारुद समेत संदेहास्पद सामग्री भी बरामद हुई है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘बड़गाम जिले में चदूरा के गोपालपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की विश्वसनीय सूचना के आधार पर मंगलवार और बुधवार की मध्यरात्रि को घेराबंदी की गई और खोज अभियान चलाया गया।’’

उन्होंने बताया कि जब खोज अभियान चल रहा था तो आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दी। खोज दल ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें दो आतंकवादी ढेर हो गए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों और उनके संगठन की पहचान की जा रही है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारुद समेत संदेहास्पद सामग्री बरामद की गई है।’’ पुलिस ने मामला दर्ज किया है और मामले की छानबीन कर रही है।

गौरतलब है कि मंगलवार को भी सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के रत्नीपोरा पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया था। इस दौरान एक पैरा कमांडो समेत दो सैन्यकर्मी भी शहीद हो गए, जबति एक अन्य जवान जख्मी हो गया।

आपको बता दें कि सुरक्षाबल आक्रामक रवैये के साथ जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं। 2018 में भी सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट के तहत 250 से अधिक आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था।


कमेंट करें