मनोरंजन

फोर्ब्‍स की टॉप 100 सेलिब्रिटीज की लिस्‍ट जारी, मनोरंजन और खेल जगत के ये दिग्गज हैं शामिल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
359
| दिसंबर 22 , 2017 , 13:10 IST

फोर्ब्स इंडिया ने टॉप 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान एक बार फिर से बाजी मार ले गए हैं। करीब 232 करोड़ रुपये की कमाई के साथ वह लगातार दूसरे साल इस लिस्‍ट में शीर्ष पर बने हुए हैं। वहीं बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान 170 करोड़ रुपये की कमाई के साथ दूसरे नंबर पर हैं। फोर्ब्स की लिस्ट में सेलिब्रिटीज की दो आधार पर आंका गया है। पहला तो उनकी विज्ञापन और फिल्मों के जरिए होने वाली आय और दूसरा उनके फेम (प्रसिद्धि) को मानक माना है।

लिस्‍ट में एक बार फिर बॉलीवुड और क्रिकेट जगत की हस्तियों का बोलबाला है। इसमें 46 कलाकारों, 15 क्रिकेटरों के नाम हैं। वहीं, कुल 17 महिला सेल‍िब्रिटीज ने इसमें जगह बनाई है, जिनमें ओलंपिक पदक विजेता बैंडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अनुष्‍का शर्मा भी हैं।

टॉप 10 सेलिब्रिटीज की बात की जाए तो सलमान और शाहरुख के बाद तीसरे नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली हैं, जिनकी कमाई करीब 100 करोड़ रुपये है और जिन्‍होंने हाल ही में अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा से शादी रचाई है। राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार विजेता अभिनेता अक्षय कुमार 98 करोड़ रुपये कमाई के साथ इस लिस्‍ट में चौथे नंबर पर हैं। वहीं, 'मास्‍टर-ब्‍लास्‍टर' सचिन तेंदुलकर 82 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 5वें स्‍थान पर हैं।

इस लिस्ट में आमिर खान लगभग 69 करोड़ रुपये की कमाई के साथ छठे स्‍थान पर हैं, जबकि अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर लोकप्रियता हासिल करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा 68 करोड़ रुपये की कमाई के साथ इस लिस्‍ट में 7वें स्‍थान पर हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के 'कैप्‍टन कूल' के तौर पर पहचान बनाने वाले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी करीब 64 करोड़ रुपये कमाई के साथ आठवें स्‍थान पर हैं। वहीं, अभिनेता ऋतिक रोशन 63 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 9वें स्‍थान पर और अभिनेता रणवीर सिंह 62 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 10वें नंबर स्‍थान पर हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान विज्ञापनों के जरिए एक दिन में 3.5 से 5 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं.हालांकि, सलमान ने हाल के दिनों में कोई नई डील साइन नहीं की है, लेकिन विज्ञापन जगत में उनकी अच्छी खासी डिमांड बनी हुई है।

यहां क्लिक कर पढे फोर्ब्‍स की पूरी लिस्ट

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें