ऑटोमोबाइल

भारत में लॉन्च हुई Lexus LS 500h, दमदार इंजन और शानदार फीचर्स से हैं लैस

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
963
| जनवरी 15 , 2018 , 15:12 IST

लेक्सस ने सोमवार को भारतीय कार बाजार में अपनी नई LS 500h कार को लॉन्च कर दिया है, भारत में इसकी एक्स शो रूम कीमत 1.77 करोड़ रुपये से शुरू होती है और यह 3 वैरिएंट्स में मिलेगी। आइये जानते है इस कार के इंजन और फीचर्स के बारे में। 

दमदार इंजन:

नई लेक्सस LS 500h में 3.5 लीटर V6 पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गई हैं। यह इंजन मोटर्स के साथ मिलकर 354hp की पावर देता है। बात साइज़ की करें तो इस कार की लम्बाई 5.2 मीटर है जबकि इसका व्हीलबेस 3.1 मीटर का है। इंटरनेशनल मार्किट में यह कार पहले से ही बिक रही है। और अब इसने भारत में दस्तक दे दी है। कंपनी ने लॉन्च से पहले ही इसकी बुकिंग शुरू कर दी थी। LS 500h सलून अब अपनी पांचवीं जेनरेशन में है और नए टीएनजीए प्‍लैटफॉर्म पर बेस्‍ड है जिसकी वजह से यह अब ज्यादा मॉडर्न नजर आती है।

17-01-08-lexus-ls-hero-2018

कार के फीचर्स:

यह एक बोल्ड और स्टाइलिश दिखने वाली कार है, इसकी ग्रिल और लेक्सस का सिग्नेचर लोगो भी दिया है साथ ही ही इसके स्लीक हेडलैम्स् और साइड में क्रीजेज इसे और यूनीक बनाते हैं। इस कार में कई आधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है साथ ही इसमें आराम का भी खास ध्यान रखा गया है। इसके अलावा इसमें हीटिंग, कूलिंग और मसाज फंक्शन से लैस सीटें दी जाएंगी। इन सीटों को 28 विभिन्न तरीकों से अडजस्ट कर सकेंगे।

Iiii


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें