महासमर 2019

SP ने जारी किया 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, संभल से अपर्णा यादव को नहीं मिला टिकट

विवेक यादव | 0
1536
| मार्च 15 , 2019 , 15:01 IST

उत्तर प्रदेश के चुनावी दंगल में बीजेपी को मात देने के लिए बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती लोकसभा चुनाव में सूबे में एसपी, और आरएलडी के महागठबंधन को जीत दिलाने के लिए एसपी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और मायावती 12 रैलियां करेंगे। वहीं समाजवादी पार्टी ने 4 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

2019 लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (SP) ने शुक्रवार को चार और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सपा की ओर से जारी की गई सुची के अनुसार- कैराना से तबस्सुम हसन को टिकट दिया गया है। गोंडा से विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह को टिकट दिया गया है, बाराबंकी से राम सागर को और संभल सीट से शफीकुर्र रहमान को उम्मीदवार बनाया गया है।

इससे पहले खबरें आ रही थीं कि मुलायम सिंह यादव के पुराने गढ़ संभल से एसपी अपर्णा यादव को लड़ा सकती है। खुद मुलायम सिंह यादव अपनी पुत्रवधु अपर्णा यादव को इस सीट पर चुनाव लड़ाने के इच्छुक थे।

बताते चलें कि 1993 के बाद बसपा और सपा एक बार फिर से मंच साझा करते हुए नजर आएगी। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो 19 अप्रैल को मैनपुरी में रैली प्रस्तावित होगी। इस रैल में मुलायम सिंह यादव के साथ मंच पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती नजर आएंगी।

1993 के बाद अब एक साथ मंच साझा करेंगे मुलायम-मायावती

वर्ष 1992 में मुलायम सिंह यादव ने जनता दल से अलग हो कर समाजवादी पार्टी बनाई थी। समाजवादी पार्टी बनाने के बाद मुलायम ने 1993 में बहुजन समाज पार्टी से हाथ मिलाया और सरकार बनाई। लेकिन मायावती इस सरकार में शामिल नहीं हुई थीं और 2 जून 1995 को BSP ने मुलायम सरकार से किनारा करते हुए समर्थन वापसी की घोषणा कर दी जिसके बाद दोनों दलों का गठबंधन टूट गया।


कमेंट करें