वीडियो

फॉक्सवैगन ने दमदार फीचर्स वाली नई टॉरेज का वीडियो किया लॉन्च

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1822
| मार्च 12 , 2018 , 13:45 IST

जर्मनी की मशहुर कंपनी फॉक्सवैगन ने अपनी नई जनरेशन कार कार टॉरेज का खुलासा किया है। बता दें कि इस कार को बीजिंग मोटर शो में 23 मार्च को लॉन्च किया जाना है। कंपनी की तरफ से आधिकारिक यूट्यूब चैनलस पर कंपनी ने यह विडियो पब्लिश किया और इसमें बीजिंग तक नई टॉरेज का रोडमैप दिखाया गया है।

Capture

ऐसा कहा जा रहा है कि 2019 फॉक्सवैगन टॉरेज अब तक कंपनी के स्लोवाकिया स्थित ब्राटिसलावा प्लांट से 16,000 किलोमीटर से ज़्यादा की यात्रा कर चुकी है और चीन पहुंचने से पहले यह 11 देशों से होकर गुजरी है।

यह वीडियो टॉरेज के पहले 3 दिनों के सफर का है और इसमें टॉरेज एसयूवी के बारे में विस्तार से बात की गई है। नई जेनरेशन टॉरेज के लुक में थोड़े-बहुत बदलाव किए गए हैं जबकि बाकी सभी चीजें पुरानी ही हैं।

नई जेनरेशन टॉरेज को पेट्रोल व डीजल दोनों इंजन में पेश किया जाएगा। एक 2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प के साथ ज़्यादा दमदार 3 लीटर वी6 इंजन भी होगा। कंपनी ने कार में इंजन को 8-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन दिया है और विकल्प के तौर पर ऑल-वील-ड्राइव फंक्शन भी मिलेगा।

टॉरेज को भारत में 2012 से 2014 के बीच उपलब्ध कराया गया था लेकिन मांग न होने के चलते कंपनवी ने देश में कार की बिक्री बंद कर दी। अब हो सकता है कि भारत में इसे दोबारा लॉन्च किया जाए लेकिन अभी इसकी तारीख से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली है।


कमेंट करें