राजनीति

अयोध्या में बोले उद्धव- मैं राजनीतिक श्रेय लेने नहीं आया, मुझे राम मंदिर की तारीख चाहिए

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1690
| नवंबर 24 , 2018 , 17:23 IST

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शनिवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने कहा कि यहां चार साल से सो रहे कुम्भकरण को जगाने आया हूं। सब मिलकर मंदिर बनाएंगे तो जल्द पूरा हो जाएगा। यदि कोई मंदिर बना सकता है तो वह श्रेय ले सकता है। उद्धव ने कहा कि हमें मंदिर बनाने की तारीख चाहिए। बाकी बातें बाद में होती रहेंगी।

इससे पहले उद्धव ने हनुमान गढ़ी के महंत संतोष वैदिक 108 ब्राह्मणों के साथ गौरी-गणेश की पूजा की। इस पूजा में उद्धव का परिवार भी शामिल हुआ। विहिप कैंप के संत और मंदिर न्यास अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास भी शिवसेना के कार्यक्रम में पहुंचे। महंत नृत्य गोपाल ने उद्धव को आशीर्वाद दिया। कहा- ‘‘आप जल्दी राम मंदिर का निर्माण कराइए। मंदिर जल्द बने, यही सबकी अभिलाषा है।’’ उद्धव की पार्टी के कार्यकर्ता भी 2 स्पेशल ट्रेनों से अयोध्या पहुंच रहे हैं। उद्धव लक्ष्मण किले में संतों से मुलाकात करेंगे। शाम को सरयू आरती में शामिल होंगे। रविवार सुबह रामलला के दर्शन का कार्यक्रम है।

धर्म सभा के बाद सीधे मंदिर बनेगा- विहिप

रविवार को यहां होने वाली धर्म सभा से पहले विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि यह हमारी आखिरी बैठक होगी। इसके बाद और सभाएं या प्रदर्शन नहीं होंगे। न ही किसी को समझाया जाएगा। सीधे मंदिर निर्माण होगा। विहिप के संगठन सचिव भोलेंद्र ने कहा, ‘‘हमने पहले 1950 से 1985 तक 35 साल अदालती फैसले का इंतजार किया। इसके बाद 1985 से 2010 तक का समय हाईकोर्ट को फैसला देने में लग गया। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने त्वरित सुनवाई की अर्जी दो मिनट में ठुकरा दी। दुर्भाग्य है कि 33 साल से रामलला टेंट में हैं। अब और इंतजार नहीं होगा।’’

 


कमेंट करें