राजनीति

लोकसभा उपचुनाव के नतीजों के बाद हरकत में योगी सरकार, यूपी में 37 IAS का तबादला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1666
| मार्च 17 , 2018 , 07:43 IST

लोकसभा उपचुनाव के नतीजों के आ जाने के के बाद सरकार बड़े पैमाने पर फेरबदल की करने में जुट गयी है। दो दिन के विचार विमर्श के बाद शुक्रवार देर रात को तबादलों का दौर शुरु हुआ। पहली सूची में 16 डीएम, 4 कमिश्नर समेत 37 आईएएस के तबादले किए गए हैं। अगर सूत्रों की माने तो जल्द तबादलों का सिलसिला और भी बढ़ सकता है।

काम में लापरवाह अधिकारियों को सरकार इधर से उधर करेगी। शुक्रवार को जारी सूची में गोरखुपर के डीएम राजीव रौतेला को हटाकर के. विजयेंद्र पांडियन को लाया गया है और देवीपाटन मंडल को कमिश्नर बनाया गया है।

वहीं सरकार को लेकर फेसबुक पर विवादित टिप्पणी करने वाले बरेली के डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह को हटाकर एपीसी शाखा में विशेष सचिव बनाया गया है।

अपर मुख्य सचिव आवास एवं शहरी नियोजन विभाग रहे मुकुल सिंघल के कामकाज से भी सरकार खुश नहीं थी। बीते दिनों रियल एस्टेट रेग्युलेटरी अथॉरिटी के काम और प्रधानमंत्री आवासों के काम में सरकार ने उनकी शिथिलता को गंभीरता से लिया है।

कुछ शिकायतों के बाद उनसे यह विभाग ले लिया गया है। उनके पास अब रेशम हथकरघा एवं वस्त्र उद्योग विभाग ही है। आवास एवं शहरी नियोजन विभाग का प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण को बनाया गया है। वह पहले बनारस मंडल के कमिश्नर थे।

चंद्र प्रकाश त्रिपाठी को मंडलायुक्त सहारनपुर, एसवीएस रंगाराव को मंडलायुक्त आजमगढ़ और दीपक अग्रवाल को मंडलायुक्त वाराणसी बनाया गया है।

शीतल वर्मा को डीएम सीतापुर, अमित कुमार सिंह को डीएम सोनभद्र, प्रमोद कुमार उपाध्याय को डीएम हापुड़, नवनीत सिंह चहल को डीएम चंदौली, हेमंत कुमार को डीएम अमरोहा, कृष्णा करुणेश को डीएम बलरामपुर, चंद्रभूषण सिंह को डीएम अलीगढ़, शिवाकांत द्विवेदी को डीएम आजमगढ़, विशाख जी को डीएम चित्रकूट, वीरेंद्र कुमार सिंह को डीएम बरेली, राजेंद्र प्रसाद को डीएम भदोही, रमाशंकर मौर्य को डीएम हाथरस, डॉक्टर अखिलेश कुमार मिश्र को डीएम पीलीभीत, अमरनाथ उपाध्या को डीएम महराजगंज, भवानी खगारौत को डीएम बलिया बनाया गया है।

डॉक्टर अनूप चंद्र पांडेय को वर्तमान पदों के साथ एनआरआई विभाग का भी काम देकर सरकार ने उन पर भरोसा जताया है। डॉक्टर रमाकांत पांडेय को निदेशक राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद, धीरज कुमार को विशेष सचिव समाज कल्याण, प्रांजल यादव को निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन, राजीव कपूर को अध्यक्ष पिकप, आलोक सिन्हा को अपर मुख्य सचिव वाणिज्यकर एवं मनोरंजन कर, राजेंद्र कुमार तिवारी को अपर मुख्य सचिव श्रम एवं सेवायोजन, आलोक टंडन को सीईओ नोएडा और एमडी नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के साथ स्थानिक आयुक्त और सीईओ ग्रेटर नोएडा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-: आजम खान ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कहा- शैतान नहीं मनाता ईद

रणवीर प्रसाद को एमडी यूपीएसआईडीसी, सौम्या अग्रवाल को केडीए वीसी और एमडी केस्को, डॉ़ सारिका मोहन को विशेष सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन, सुरेंद्र विक्रम को विशेष सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन, राकेश कुमार मिश्र को विशेष सचिव एवं अपर आयुक्त चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग, निदेशक गन्ना संस्थान और के रवींद्र नायक को आयुक्त एवं निदेशक उद्योग उत्तर प्रदेश बनाया गया है।


कमेंट करें