इंटरनेशनल

अफगानिस्तान सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 58 तालिबानी आतंकियों को किया ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1706
| सितंबर 12 , 2018 , 13:43 IST

अफगानिस्तान के ओरूज्गान और कांधार प्रांतों के अलग-अलग हवाई और जमीनी अभियानों में कम से कम 58 तालिबान आतंकवादी मारे गए और कई अन्य घायल हुए। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि ओरूज्गान प्रांत की मुख्य सड़क मार्ग पर मंगलवार की शाम को 100 से अधिक तालिबानी आतंकवादियों ने दो सुरक्षा चौकियों पर हमला। उन्हें हालांकि सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई के कारण भागना पड़ा।

प्रांत के पुलिस प्रमुख अब्दुल कवी ओमारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ से कहा, "40 आतंकवादी मारे गए।" ओमारी ने कहा कि प्रांतीय राजधानी तिरीन कोट के तालायी क्षेत्र में सेना द्वारा ठिकानों से गोलीबारी में सात सशस्त्र तालिबान लड़ाके मारे गए।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख अब्दुल राजेक ने कहा कि पड़ोसी कांधार प्रांत में मंगलवार देर रात संयुक्त अफगान और अमेरिका के नेतृत्व वाले नाटो गठबंधन के हवाई अभियान में 11 अन्य आतंकवादी मारे गए और इतने ही घायल हुए। सूत्रों ने अफगान सुरक्षा बलों या नागरिकों के हताहत होने की जानकारी नहीं दी।

अफगानिस्तान में आतंकी हमलों में तेजी-

पिछले कुछ महीनों से सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ जमीन और हवाई हमले तेज कर दिए हैं। बता दें कि देश में 20 अक्टूबर को संसदीय और जिला परिषद चुनाव होने हैं। इन चुनावों में विघ्न डालने के लिए तालिबान ने भी इन दिनों देश में हमले तेज कर दिए हैं।

पिछले एक महीने के दौरान तालिबान आतंकियों ने अफगानिस्तान में छोटे-बड़े कम से कम 47 हमलों को अंजाम दिया है। जबकि सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में अब तक तकरीबन 124 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया है।

तालिबान की टिप्पणी का इंतजार-

अफगान सुरक्षा बलों के इस दावे पर अभी तालिबान ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। लेकिन स्थानीय मीडिया की खबरों में दावा किया गया है कि तालिबान के लोगों को कई ताबूतों के साथ इन प्रांतों में घूमते हुए देखा गया है। इस बात की भी जानकारी नहीं है कि क्या इस हमले में आम नागरिक भी घायल हुए हैं।


कमेंट करें