नेशनल

आंध्र प्रदेश: नायडू सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में नहीं होगी CBI की एंट्री

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1684
| नवंबर 16 , 2018 , 16:09 IST

चंद्रबाबू नायडू की सरकार ने सूबे में सीबीआई की सीधी दखलअंदाजी पर पाबंदी लगा दी है। CBI में भ्रष्टाचार विवाद पर मचे घमासान के बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने एक बड़े फैसले से सबको चौंका दिया है। दरअसल, सरकार ने दिल्ली स्पेशल पुलिस इस्टैब्लिश्मेंट ऐक्ट 1946 के तहत उस आम सहमति को वापस ले लिया है जो दिल्ली स्पेशल पुलिस इश्टैब्लिशमेंट के सदस्यों को सूबे के भीतर अपनी शक्तियों और अधिकारक्षेत्र का प्रयोग करने के लिए दी गई थी। ऐसे में अब सीबीआई आंध्र प्रदेश की सीमाओं के भीतर किसी मामले में सीधे दखल नहीं दे सकती है।

बता दें कि नायडू ने पिछले दिनों यह भी आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार उनसे व्यक्तिगत प्रतिशोध लेने के लिए राज्य को 'समाप्त' करने की साजिश कर रही है।

नायडू ने पिछले दिनों यह आशंका भी जताई थी कि प्रदेश के पूजा स्थलों पर आने वाले दिनों में हमले हो सकते हैं। नायडू ने यह भी आरोप लगाया था कि बिहार और अन्य राज्यों से गुंडों को कानून-व्यवस्था खराब करने के लिए आंध्र प्रदेश लाया जा रहा है। इससे पहले नायडू ने आरोप लगाया था कि केंद्र की तरफ से उनकी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है।

बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

इस दौरान नायडू ने दो टूक कहा कि विधानसभा चुनावों में तेलुगु देशम पार्टी को सत्ता में दोबारा आने से रोकने के किसी भी प्रयास को हम सफल नहीं होने देंगे। सीएम ने यह भी आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार हिंदुओं की भावनाओं को भड़का कर उन्हें सरकार के खिलाफ कर रही है।

बीजेपी ने बताया था उटपटांग बयान

उधर, बीजेपी ने मुख्यमंत्री की टिप्पणी को उटपटांग बताते हुए कहा था कि यह नायडू के पागलपन को उजागर करती है। बता दें कि पिछले दिनों वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख वाई एस जगनमोहन रेड्डी पर हुए हमले के कुछ ही घंटे बाद नायडू ने केंद्र और तेलंगाना राष्ट्र समिति पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि दोनों, उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं ।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें