राजनीति

राज्यसभा उम्मीदवारों पर आप की PAC बैठक शुरु, कुमार विश्‍वास और संजय सिंह को नहीं भेजा बुलावा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
417
| जनवरी 3 , 2018 , 12:27 IST

आम आदमी पार्टी की आज पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक मीटिंग केजरीवाल के आवास पर शुरू हो गई है। इस बैठक में संजय सिंह और कुमार विश्वास को नहीं बुलाया गया क्योंकि कुमार विश्वास ने राज्यसभा जाने के अपना दावा ठोका है। इस बैठक में राज्यसभा उम्मीदवारों पर फैसला होने की सम्भावना है।

बुधवार की सुबह आम आदमी पार्टी की पार्लियामेंट्री अफेयर्स कमिटी की मीटिंग के लिए भी कुमार विश्वास नहीं पहुंचे। पीएसी आम आम आदमी पार्टी की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई है।

कुमार विश्वास भी पीएसी के सदस्य हैं। कुमार विश्वास के कार्यलय ने इस संबंध में कहा कि हमें पीएसी मीटिंग की कोई जानकारी नहीं है। आम आदमी की पीएसी के सदस्य में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, कुमार विश्वास, संजय सिंह, आशुतोष, गोपाल राय, आतिशी मर्लिना, साधु सिंह, दुर्गेश पाठक शामिल हैं. वहीं, पीएसी के एक्स ऑफिसियो सदस्य पंकज गुप्ता (पार्टी सचिव), दीपक बाजपाई (पार्टी कोषाध्यक्ष) हैं।

अंडमान से नए साल की छुट्टी मनाकर दिल्ली लौटे आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के सामने राज्यसभा के तीन चेहरे तय करने की सबसे बड़ी चुनौती है। पार्टी के अंदर और बाहर कई नामों को लेकर चर्चा जोर पकड़ते जा रही है।

इस बीच मनीष सिसोदिया के सबसे पुराने मित्र कुमार विश्वास को भले नजरअंदाज किया जा रहा हो, लेकिन उन्हें सोशल मीडिया पर कई जानेमाने चेहरों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

गुजरात के चर्चित पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल भी कुमार के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'संसद में अगर कोई एक आदमी फर्जी राष्ट्रवादियों को चुप करा सकता है, तो वो डॉ. कुमार विश्वास हैं। पर पता नहीं आम आदमी पार्टी में किसे उनके कद से असुरक्षा है कि पार्टी और मौका दोनों को खत्म करने पर तुले हैं?'

गौरतलब है कि अगर आम आदमी पार्टी इन दोनों नामों पर फैसला करती है तो यह पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के लिए बड़ा झटका माना जाएगा। हालांकि आम आदमी पार्टी पहले से कह रही थी कि राज्यसभा में वह अलग-अलग क्षेत्र के पेशेवरों को भेजना चाहती है।

अभी किसी भी नाम पर सहमति तय नहीं हो पाई। वहीं राज्यसभा में जाने के लिए पार्टी के अंदर भी जमकर गुटबाजी शुरू हो गई थी। आखिरकार तीन में से 1 सीट के लिए संजय सिंह का नाम तय कर दिया गया था।


कमेंट करें