मनोरंजन

आमिर खान की फिल्म 'लगान' के ईश्वर काका अब नहीं रहे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1482
| जनवरी 7 , 2018 , 22:18 IST

आमिर खान की फिल्म लगान में काम करने वाले एक-एक किरदार ने लोगों के दिलों पर राज किया था। इन्हीं किरदारों में से एक किरदार ईश्वर काका अब नहीं रहे। बता दें ईश्वर काका का नाम श्रीवल्लभ व्यास था। इन्होने फिल्म लगन में ईश्वर काका का किरदार निभाया था।

लम्बे समय से बीमार चल रहे श्रीवल्लभ व्यास को 8 साल पहले लकवा मर दिया था। यही नहीं साल 2013 में परिवार की आर्थिक तंगी और महंगे इलाज के चलते इन्हे जैसेलमेर से जोधपुर शिफ्ट किया गया था। उनकी पत्नी शोभा व्यास के मुताबिक उनके बुरे स्थिति में किसी ने भी मदद नहीं की थी। 

उन्होंने बताया कि,आमिर खान ने उनकी आर्थिक रूप से बहुत मदद की। उन्होंने आगे कहा कि, आमिर खान की मदद के चलते उन्हे जयपुर में 3 बेडरूम के मकान में किराए पर रह रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि, आमिर खान मेरी बेटियों की स्कूल फीस और श्रीवल्लभ का मेडिकल खर्च भी देते थे।

बता दें आमिर खान के अलावा इस मुश्किल घड़ी में एक्टर इमरान खान और मनोज वाजपेयी ने भी श्रीवल्लभ व्यास की बहुत मदद की थी। हालांकि राज्य सरकार और कला जगत को उनकी कोई सुध तक नहीं थी।

गौरतलब है कि अक्टूबर 2008 में जब श्रीवल्लभ गुजरात के राजपीपला में भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के कर रहे थे तब वें होटल के बाथरूम में गिर गए थे जिसके कारण उनके सिर में गहरी चोट आई और वो बेहोश हो गए थे।


कमेंट करें